लोक सेवा आयोग ने सीटों में की बढ़ोत्तरी.......

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोक सेवा आयोग ने सीटों में की बढ़ोत्तरी.......






लोक सेवा आयोग ने सीटों में की  बढ़ोत्तरी.......

इंदौर। 
आयु सीमा और आरक्षण विवाद के बीच मध्‍यप्रदेश लोकसेवा आयोग ने राज्यसेवा परीक्षा-2019 के लिए निर्धारित सीटों की संख्या बढ़ा दी है। पहले कुल रिक्त पदों की संख्या 330 थी जिसे अब बढ़ाकर 389 कर दिया गया है।

 उल्‍लेखनीय है कि पिछले एक साल से मध्‍यप्रदेश के विद्यार्थी इस परीक्षा -2019 की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। इसके साथ ही यहां यह बताना प्रासंगिक होगा कि मध्‍यप्रदेश राज्‍य सेवा परीक्षा -2019 के माध्‍यम से मध्‍य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, जेल अधीक्षक, नायब तहसीलदार आदि प्रशासनिक पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

हालांकि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पिछले दिसंबर में ही मध्‍यप्रदेश राज्यसेवा परीक्षा 2019  की घोषणा की जानी थी। आयोग  ने कुल 330 पदों के साथ प्रारंभिक विज्ञापन जारी किया गया है। हालांकि आने वाले दिनों में पदों में वृद्धि की संभावना भी जताई जा रही थी और हुआ भी ऐसा ही । मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार बढ़ाई गई सीटों में वाणिज्यिक कर अधिकारी की 5, श्रम पदाधिकारी की 5, सहायक श्रम पदाधिकारी की 11, वाणिज्यिक कर निरीक्षक की 20 और सहकारिता निरीक्षक की 18 सीटें बढ़ाई गई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ