Whatsapp पर फर्जी मेसेज आने से ,रिटार्यड आर्मी के खाते से चोरी हुए 40 हजार रुपये

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Whatsapp पर फर्जी मेसेज आने से ,रिटार्यड आर्मी के खाते से चोरी हुए 40 हजार रुपये




Whatsapp पर फर्जी मेसेज आने से ,रिटार्यड आर्मी ऑफिसर के खाते से चोरी हुए 40 हजार रुपये


नई दिल्ली।
Whatsapp इस्तेमाल करना एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर को महंगा पड़ गया। यह घटना महाराष्ट्र के ठाणे शहर की है। यहां के रहने वाले 53 साल के आर्मी ऑफिसर को वॉट्सऐप से हुए इस फ्रॉड के कारण 40,000 रुपये गंवाने पड़े। आर्मी ऑफिसर ने पुलिस को बताया कि 6 दिसंबर को उनके वॉट्सऐप नंबर पर एक मिस्ड कॉल आई थी। उन्होंने जब उस नंबर पर कॉलबैक किया तो उसपर कॉल नहीं जा रही थी। लिहाजा उन्होंने उस नंबर पर एक मेसेज भेजा। मेसेज मिलने पर दूसरी तरफ वाले व्यक्ति ने खुद को उनका दोस्त कर्नल हरपाल सिंह बताया।

आर्मी ऑफिसर के मेसेज का रिप्लाइ करते हुए उस जालसाज ने कहा कि वह और उसकी पत्नी अमेरिका में हैं और उसे अपनी बहन के हार्ट के इलाज के लिए कुछ पैसों की जरूरत है। इसके आगे उस जालसाज ने कहा कि वह अमेरिका में है इसलिए वह बहन को पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकता। मेसेज में उसने पैसे ट्रांसफर करने के लिए एक अकाउंट नंबर भी दिया था।
आर्मी ऑफिसर ने इस फर्जी मेसेज को सही मानते हुए दिए गए अकाउंट नंबर में 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। उन्हें उस वक्त शक हुआ जब उस नंबर से और 20 हजार रुपये की मांग की गई। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त के मोबाइल नंबर पर कॉल किया। आर्मी ऑफिसर उस वक्त चौंक गए जब उन्हें पता चला कि उनका दोस्त अमेरिका में नहीं बल्कि पंजाब के फरीदकोट में है और वह कभी उनसे पैसे की मांग नहीं की। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के शिकार आर्मी ऑफिसर इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ