ईरान का अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर दूसरा हमला, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- All is well

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ईरान का अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर दूसरा हमला, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- All is well





ईरान का अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर दूसरा हमला,अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- All is well
देश -विदेश।

 ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर दूसरा भी हमला  किया। एजेंसी ने बताया कि पहले चरण में हमले के एक घंटे बाद हमले का दूसरा दौर शुरू हुआ।

एक इराकी सुरक्षा सूत्र ने रॉयटर को बताया कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस पर कम से कम सात रॉकेट दागे गए। 


ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स ने बुधवार को एक बयान में पुष्टि की कि कुद्स फोर्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए इराक में अमेरिकी हवाई अड्डे पर रॉकेट दागे गए हैं।

ईरान की अर्ध-आधिकारिक समाचार एजेंसी फ़ार्स न्यूज़ एजेंसी ने मिसाइलों के दागे जाने का एक वीडियो ट्वीट किया और कहा "अमेरिका से बदला लेने के लिए ऐन अल-असद में जवाबी कार्रवाई के तहत अमेरिकी बेस पर ईरानी मिसाइल फायरिंग'।

इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, 'सब ठीक है । हमले से नुकसान का आकलन जारी है। हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली फौज है।
पेंटागन ने एक बयान में कहा कि "यह स्पष्ट है कि इन मिसाइलों को ईरान ने दागा था और अल-असद और इरबिल में अमेरिकी सैन्य और गठबंधन सैन्‍यकर्मियों वाले कम से कम दो इराकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया". पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने यह जानकारी दी।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने कहा कि अमेरिका प्रारंभिक युद्ध क्षति आकलन पर काम कर रहा है और आगे के हमलों को रोकने के लिए ठिकानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

हताहतों की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। पेंटागन ने मंगलवार शाम को कहा कि यह अभी भी नुकसान का आकलन कर रहा है। सीएनएन न्यूज ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि अमेरिका सैन्‍य ठिकानें पर जहां अमेरिकी बलों थे, उन्‍हें निशाना बनाकर मिसाइल से हमला किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ