अगले पांच वर्षों के लिये विकास की योजना बनायें और अमल में लाएं - संभागायुक्त

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगले पांच वर्षों के लिये विकास की योजना बनायें और अमल में लाएं - संभागायुक्त





अगले पांच वर्षों के लिये विकास की योजना बनायें और अमल में लाएं - संभागायुक्त

जबलपुर।

सम्भागायुक्त रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने अधोसंरचना विकास कार्यों के लिये जिम्मेदार शासकीय विभागों के अधिकारियों को अगले पांच वर्षों की आवश्यकता के मद्देनजर रोडमैप, डीपीआर बनाने, सर्वे करने और शासन से स्वीकृति तथा आवन्टन प्राप्त करने के निर्देश दिये है।
 सम्भागायुक्त श्री मिश्रा लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आदि निर्माण कार्य विभागों के सम्भागीय और जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। संभागायुक्त श्री मिश्रा ने कहा कि स्वीकृत लेकिन अप्रारंभ कार्यों को कलेक्टर के संज्ञान में लाते हुये, शीघ्र शुरू कराया जाये। सभी निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समयसीमा में पूर्ण किया जाये।
बैठक में बताया गया है कि कार्य सड़क, सरोबर, बांध, नहर आदि के निर्माण में वनक्षेत्र भी प्रभावित होता है। अतः वन क्षेत्र में निर्माण की अनुमति संबंधी प्रकरणों में वन तथा निर्माण विभाग के अधिकारी बैठक आयोजित कर प्रकरण का निराकरण सुनिश्चित करें । उन्होंने इसी तरह समग्र विकास के लिये अन्तर विभागीय समन्वय की आवश्यकता रेखांकित की।
संभागायुक्त श्री मिश्रा ने निर्देश दिये कि अच्छा कार्य करने वाले मैदानी अधिकारियों-कर्मचारियों, स्वसहायता समूह सदस्यों, कार्यकर्त्ताओं को अवश्य प्रोत्साहित किया जाये। और लापरवाही बरतने, कार्य नहीं करने वाले कर्मचारी-अधिकारी को निश्चित रूप से दंडित कराया जाये ।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पहले निर्मित हो चुकी सड़कों की मरम्मत, वर्तमान में स्वीकृत नवीन सड़कों के निर्माण की समीक्षा की गयी । जल संसाधन विभाग अन्तर्गत सिंचाई क्षमता को बढ़ाकर 100 प्रतिशत करने के लिये सभी प्रयास करने के निर्देश दिये गये। बैठक में सम्भागीय और जिला अधिकारियों के साथ संयुक्त आयुक्त विकास अरविन्द यादव मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ