इमाम का वेतन 5000 एवं मोईज्जन का वेतन 4500 रूपये होगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इमाम का वेतन 5000 एवं मोईज्जन का वेतन 4500 रूपये होगा




इमाम का वेतन 5000 एवं मोईज्जन का वेतन 4500 रूपये होगा



जरूरतमंदों की मदद कर हम अपने धर्मों द्वारा दिए गए संदेशों का पालन करते हैं


मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा मध्यप्रदेश मसाजिद कमेटी के नए भवन का लोकार्पण

भोपाल।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है इसके जरिए हम जरूरतमंद लोगों की मदद करके अपने धर्म-धर्म द्वारा दिए गए संदेश का पालन करते हैं। मुख्यमंत्री आज ताजुल मसाजिद के समीप मध्यप्रदेश मसाजिद कमेटी के नए भवन का लोकार्पण कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री नाथ ने इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री आरिफ अकील द्वारा प्रस्तावित इमाम के वेतन को 2200 से बढ़ाकर 5000 एवं मोईज्जन के वेतन को 1900 से बढा़कर 4500 रूपये करने पर सहमति प्रदान की। 
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि हमारा देश भारत और हमारी संस्कृति इसलिए महान है क्योंकि इसमें एक-दूसरे के प्रति आदर और सम्मान की भावना के साथ ही एकजुट होकर रहने की विशेषता है। श्री नाथ ने कहा कि हमारी यह अनेकता में एकता की संस्कृति आज तक इसलिए अक्षुण्ण है कि पुरानी पीढ़ी के लोगों ने इसे न केवल निभाया बल्कि सुरक्षित रखने के लिए समर्पित रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारे सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हम अपने देश की महान संस्कृति के मूल, सभ्यता और विविधता को युवा पीढ़ी तक पहुंचाए। वे इसे आत्मसात करें जिससे हमारा देश सदैव सुरक्षित और एकजुट रह सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्गजनों का यह दायित्व है कि वह भावी पीढ़ी को सही दिशा और दृष्टि प्रदान करें। 
भोपाल जिले के प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि मसाजिद कमेटी सेवा के क्षेत्र में एक अनुकरणीय संस्था है। जो समाज के गरीब वर्गों की मदद और उन्हें संबल प्रदान करती है।
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री आरिफ अकील ने कहा कि मसाजिद कमेटी के नए भवन बनने से लोगों की मदद करने के काम को व्यवस्थित किया जा सकेगा। उन्होंने इस मुबारक मौके पर उपस्थित होने के लिए मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ को धन्यवाद दिया। 
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मसाजिद कमेटी द्वारा जरूरतमंद बालिकाओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति का वितरण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ