कई वर्षों से आधार कार्ड के नाम पर प्रभारी प्राचार्य की चल रही लूट की दुकान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कई वर्षों से आधार कार्ड के नाम पर प्रभारी प्राचार्य की चल रही लूट की दुकान





कई वर्षों से आधार कार्ड के नाम पर प्रभारी प्राचार्य की चल रही लूट की दुकान 


सीधी/ मझौली।

मझौली मुख्यालय अंतर्गत बस स्टैंड के पास  ई ज्ञान सेंटर के माध्यम से शास.हाई. स्कूल खमचौरा के प्रभारी प्राचार्य कपिल मुनि गुप्ता द्वारा आधार कार्ड बनाने के नाम पर ₹100 से लेकर 200 रुपए तक लिए जाते हैं उल्लेखनीय है कि आज से 5 साल पहले जब आधार कार्ड बनाने की शुरुआत हुई तो आधार कार्ड बनाने की एजेंसी बायोमेट्रिक मशीन स्केनर गुप्ता द्वारा लिया गया शासन द्वारा शुरू में प्रति कार्ड बनाने का ₹15 दिया जाता था इसके बावजूद भी दुकानदारों द्वारा ₹10 कागजात के फोटोकॉपी कराने के लिए के नाम पर हितग्राहियों से लिए जाते थे लेकिन जब एक बार सभी हितग्राहियों के आधार कार्ड बन गए तब दुकानदारों द्वारा आधार कार्ड बनाने के नाम पर जबरदस्त  लुटाई की जाने लगी इसको रोकने के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक ब्लाक मुख्यालय में एक व्यक्ति को शासकीय भवन जैसे अस्पताल या जनपद कार्यालय मैं स्थान निश्चित करके आधार कार्ड बनाने का काम दे दिया गया निशुल्क रूप से मझौली में आधार बनाने का काम कपिल मुनि गुप्ता के पत्नी भावना गुप्ता के नाम दिया गया लेकिन उनके द्वारा कभी भी शासकीय  कार्यालय में बैठकर लोगों के आधार कार्ड नहीं बनाए गए बल्कि अपने दुकान के ही माध्यम से आधार कार्ड बनाए जाते रहे ।जहां पर लोगो से 100 से200 रुपये बसूले जा रहे है।बता दे की  कपिल मुनि गुप्ता एंव राकेश गुप्ता दोनों शासकीय शिक्षक है।वही दोनों  मझौली में अलग अलग दुकाने संचालित किए  है एक बस स्टैंड के पास   एवं कन्या स्कूल के सामने स्टेशनरी की दुकान है जहां पर भी गोपनीय रूप से   आधार कार्ड बनाया जाता है। लेकिन वास्तविक प्रमाण मीडिया के हाथ नही लगा है इस लिए उसकी पुस्टि खबर नही करता । दोनों की पत्नी भी हाई स्कूल पाण्ड में अतिथि शिक्षक है परंतु सभी केवल नाम मात्र के लिए स्कूल पहुंचते है। ज्यादा से ज्यादा समय अपनी दुकान में काली कमाई करने में देते हैं ।


पत्रकारों को भी दे रहे नशीहत 

सूचना के आधार पर जब पत्रकार  ई ज्ञान सेंटर एंव स्कूलों में जायजा लेने पहुचने लगे तो अपनी काली करतूत छिपाने के लिए कपिल मुनि गुप्ता द्वारा पत्रकारों को डराते धमकाते हुए केश में फसाने की धमकी दी जाने लगी है।अपने कार्य मे सुधार न करते हुए मीडिया पर लगाम लगाने के लिए हथगंण्डे अपनाने लगे है। जिससे साफ जाहिर होता है की वो अपने पदीय दायित्व का उपयोग किस तरह कर रहे है।


 काली कमाई की करोड़ो की है प्रॉपर्टी:-

 यदि कपिल मुनि गुप्ता की बात की जाय तो इस काली कमाई से पूर्ण रूप से प्रभाव जमाए हुए है।एक ओर जहाँ कर्मचारियों अधिकारियों को आपने बस में किए हुए है । वही करोड़ो की संम्पति भी खड़ी कर चुके है।जिसकी जांच की जाय तो सत्य सामने दर्पण की तरह आ जाएगा।  बात दे कि वो आपने शिक्षकीय कार्य काल मे बी ए सी एक सी ए सी के पद पर रहते हुए काफी धन बटोरने में सफल रहे। वही चुनाव के समय प्रमुख्य कार्यालयों में ड्यूटी लगवाकर प्रभाव दिखाने में कमी नही किए।
जिसमें  ग्राम पंचायत धनौली, एंव पाण्ड में मेन रोड से लगी जमीन कन्या स्कूल के सामने दुकान एवं रहायसी मकान के साथ सीधी में भी चल- अचल संपत्ति की गोपनीय जानकारी मिल रही है जिसकी पुष्टि अभी तक नही की गई है। इसके साथ बैंक बैलेंस एवं बेनामी संपत्ति इकट्ठा कर ली गई। लोगो की माने तो यदि इनकी जांच विधिवत रूप से की जाय तो दर्पण की तरह सत्य सामने होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी सीधी👇👇👇



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ