एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं, 5 वीं 8 वीं की परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गईं

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं, 5 वीं 8 वीं की परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गईं



एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं, 5 वीं 8 वीं की परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गईं


भोपाल।
मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए CBSE बोर्ड के नक्शेकदम पर चलते हुए अगली परीक्षा तक के लिए 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दीं।  उन्होंने शिक्षा विभाग ने कक्षा 5 और 8 की राज्य स्तरीय परीक्षाओं को रद्द करने के आदेश भी जारी किए।
 "चूंकि कोरोनोवायरस अब भारत में तीसरे चरण में प्रवेश कर चुका है, हम छात्रों और शिक्षकों को सुरक्षित रखने की इच्छा रखते हैं। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की ड्यूटी के साथ-साथ कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं 21 मार्च से शुरू होनी थीं।  एमपीबीएसई के सचिव अनिल सुचारी ने छात्रों, स्कूलों और शिक्षकों को इसके लिए विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

 उन्होंने बताया कि कक्षा 10 और 12 के लिए शेष परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगी, जिसके लिए बोर्ड द्वारा एक नई समय सारिणी तैयार की जाएगी।
 "हम इस महीने के अंत में जारी होने वाली शेष परीक्षाओं के लिए एक नई समय सारिणी तैयार करेंगे," उन्होंने कहा।
 कक्षा 5 और 8 के लिए राज्य स्तर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है और स्कूल के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वे पिछली अवधि की परीक्षाओं और पूरे वर्ष के अपने प्रदर्शन के अनुसार छात्रों को बढ़ावा दें या उन्हें रोक दें।

 राहत की सांस लेते हुए, बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के माता-पिता ने छात्र के स्वास्थ्य की खातिर परीक्षा स्थगित करने के निर्णय की सराहना की।
 "मैं अपने बेटे के बारे में चिंतित था, अन्य माता-पिता की तरह, जिनके छात्र बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। एक कक्षा में इतने छात्र हैं कि यदि उनमें से कोई फ्लू पकड़ता है, तो यह धीरे-धीरे फैलता है, उसी में परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्र  क्लासोन और चूंकि कोरोनोवायरस बहुत संक्रामक है, इसलिए बेहतर होगा कि छात्र बीमार पड़ने के बजाय थोड़ी देर बाद परीक्षा दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ