दो मालगाड़ी आपस में टकराई 3 लोगों की मौत, दोनों के उड़े परखच्चे, बचाव अभियान जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दो मालगाड़ी आपस में टकराई 3 लोगों की मौत, दोनों के उड़े परखच्चे, बचाव अभियान जारी




दो मालगाड़ी आपस में टकराई 3 लोगों की मौत, दोनों के उड़े परखच्चे, बचाव अभियान जारी

सिंगरौली।

मध्यप्रदेश की उर्जाधानी सिंगरौली में दो मालगाड़ियों के बीच रविवार को सुबह तड़के टक्कर हो गई, पुलिस के मुताबिक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहंद नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। वहीं दूसरी मालगाड़ी खाली लौट रही थी। दोनों आपस में टकरा गईं।हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर एनटीपीसी और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गई है।


दोनों मालगाड़ियों की रफ्तार तेज होने के कारण आपस में टकरा गई। जिसके कारण अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलने पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

टक्कर के बाद दोनों ट्रेनों का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए।सूचना मिलने के बाद मौके पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस भी पहुंची। टक्कर के बाद डिब्बे भी पटरी से उतर गए। भरी मालगाड़ी का डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिरा, जिसमें 3 लोको पायलट सवार थे। बोगी से कोयला खाली कराने के बाद 2 क्रेन बोगी को हटा रही हैं। 
यह पहली बार है, जब इस ट्रैक पर ऐसा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल कोयला लाने-ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है कि एक ही ट्रैक पर 2 मालगाड़ियों को कैसे जाने दिया गया?

      इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है की कैसे एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाड़ियों को जाने की इजाजत दी गई।

भारतीय रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के द्वारा कहा गया कि,'यह स्पष्ट किया जाता है कि यह भारतीय रेलवे प्रणाली में हुई दुर्घटना नहीं है। दुर्घटना मैरी गो राउंड सिस्टम में हुआ जिसका मालिकाना हक और संचालन रिहंद, एनटीपीसी करती है। एनटीपीसी के अनुरोध पर भारतीय रेलवे सभी तरह का सहयोग प्रदान कर रही थी।'


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ