दिल्ली में कोरोनॉवायरस पर नाइट क्लब बंद, 50 से अधिक लोंगो से सभाएं करना प्रतिबंधित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली में कोरोनॉवायरस पर नाइट क्लब बंद, 50 से अधिक लोंगो से सभाएं करना प्रतिबंधित




दिल्ली में कोरोनॉयरस पर नाइट क्लब बंद, 50 से अधिक लोंगो पर सभाएं करना प्रतिबंधित

दिल्ली।
 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में 50 से अधिक लोगों के सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए महामारी रोग अधिनियम 1897 लागू किया।  अभी केजरीवाल ने कहा कि शादियों की अनुमति है।  लेकिन उन्होंने लोगों से शादियों को बंद करने की अपील की, अगर वे भी कर सकते हैं।

 प्रतिबंध, तुरंत प्रभावी, संशोधन नागरिकता कानून के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन को भी कवर करेगा जो शाहीन बाग में दो महीने से अधिक समय से जारी है।  नियम 50 या अधिक की सभी सभाओं के लिए लागू होगा।  "अगर अभी भी प्रदर्शनकारियों या अन्य समूहों को बड़ी संख्या में इकट्ठा करना जारी रहता है, तो महामारी रोग अधिनियम के तहत उचित कार्रवाई क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट (उपायुक्त), एसडीएम द्वारा की जाएगी।"

 “हमने अब तक स्कूल, कॉलेज, स्विमिंग पूल बंद कर दिए हैं।  आज, एहतियात के तौर पर जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी बंद करने का फैसला किया गया है। ”केजरीवाल ने संक्रमण के सामुदायिक प्रसारण को रोकने के लिए शहर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में बताया।

 राष्ट्रीय राजधानी में अब तक केवल सात पुष्टिकृत कोरोनोवायरस के मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दो मरीज शामिल हैं, जिन्हें बरामद किया गया है और उन्हें छुट्टी दे दी गई है।  68 वर्षीय महिला में से एक व्यक्ति की पिछले हफ्ते मौत हो गई।

 केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन एक ऐसे कार्यक्रम के लिए तैयार है, जहां बड़ी संख्या में लोग एहतियात के तौर पर संक्रमित हो सकते हैं।

 केजरीवाल ने कहा कि पांच सौ बिस्तरों को बड़े पैमाने पर अस्पताल में भर्ती किए जाने की आवश्यकता है।

 उन्होंने ऐसे लोगों से भी अपील की, जो कोरोनोवायरस रोगियों के संपर्क में आए थे और उन्होंने घरेलू कर्मियों को चिकित्सा कर्मियों की सलाह का पालन करने की सलाह दी थी।  यह, उन्होंने कहा, बड़े पैमाने पर उनके परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण था।

 नए प्रतिबंध लगाने के अलावा, केजरीवाल ने कहा कि नगर निगम आयुक्तों और जिला अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर मोबाइल वॉशबेसिन स्थापित करने का आदेश देने का भी निर्णय लिया गया है ताकि लोग अपने हाथों को साफ रख सकें।  इमारतों में सुरक्षा गार्डों को लोगों को जटिल और बाहर निकलने पर उपयोग करने के लिए हाथ सेनिटाइज़र भी दिए जाएंगे।

 यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की जाएगी, केजरीवाल ने कहा कि इस बिंदु की जांच की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ