पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू को बढ़ावा देने के प्रयासों पर प्रकाश डाला, ट्विटर पर दो लोक गायकों को टैग किया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू को बढ़ावा देने के प्रयासों पर प्रकाश डाला, ट्विटर पर दो लोक गायकों को टैग किया




पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू को बढ़ावा देने के प्रयासों पर प्रकाश डाला, ट्विटर पर दो लोक गायकों को टैग किया


दिल्ली।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता कर्फ्यू के बारे में जागरूकता फैलाने में विभिन्न लोगों द्वारा किए गए योगदान पर प्रकाश डाल रहे हैं।  प्रधान मंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में स्व-लगाए गए कर्फ्यू की घोषणा आज सुबह 7 बजे से 9 बजे तक की जा रही है।

 “हर कोई अपने तरीके से जनता कर्फ्यू में योगदान दे रहा है।  लोक गायिका मालिनी अवस्थी अपने तरीके से लोगों को प्रेरित कर रही हैं, ”पीएम ने ट्विटर पर कहा, अवस्थी की वीडियो क्लिप पोस्ट करते हुए, जहां वह एक गीत गा रही है, जिसमें लोगों से जनता कर्फ्यू देखने के लिए कहा जा रहा है।


 पीएम ने उत्तराखंड के एक अन्य लोक गायक प्रीतम भरतवन के प्रयासों पर भी प्रकाश डाला।  "लोक गायक प्रीतम भर्तवान ने जनता कर्फ्यू पर एक अनूठा और मधुर संदेश दिया है," पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में गायक के फेसबुक पोस्ट को टैग करते हुए कहा कि उन्होंने जनता कर्फ्यू के महत्व पर एक गीत पोस्ट किया है।


 पीएम ने कर्फ्यू का अवलोकन करने के लिए फोन किया, जो उन्होंने कहा, "हमारे संकल्प का प्रतीक है" और "हमें आगे की चुनौतियों के लिए तैयार करें"।
 14 घंटे का कर्फ्यू हमें पूरे देश में मनाया जा रहा है, जिसमें कई सार्वजनिक स्थान बंद हैं और ट्रेन यात्राएँ कम या बंद हैं।  पूर्व में मणिपुर से लेकर पश्चिम में गुजरात तक;  उत्तर में जम्मू और कश्मीर, दक्षिण में केरल, सभी सड़कें सुनसान हैं और दुकानें बंद हैं।

 दिल्ली में, मेट्रो सेवाएं रोक दी जाती हैं और वाणिज्यिक स्थान सुनसान हो जाते हैं।  दिल्ली पुलिस सड़कों पर निकले लोगों को गुलाब भेंट कर रही है, उनसे अनुरोध है कि वे जनता कर्फ्यू का पालन करें।  महाराष्ट्र की राजधानी और भारत की हलचल वाली वित्तीय राजधानी मुंबई भी वीरान नज़र आती है।  महाराष्ट्र में कोविद -19 सकारात्मक मामलों की संख्या सबसे अधिक है


 इस बीमारी ने 300 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और देश में चार मौतें हुई हैं।  जनता कर्फ्यू को पीएम मोदी ने सामाजिक दूरदर्शिता का अभ्यास करने के लिए एक प्रस्ताव के रूप में प्रस्तावित किया है ताकि बीमारी के प्रसार को रोका जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ