ईडी ने राणा कपूर को किया गिरफ्तार बेटी को विदेश जाने से रोका

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ईडी ने राणा कपूर को किया गिरफ्तार बेटी को विदेश जाने से रोका





ईडी ने राणा कपूर को किया गिरफ्तार बेटी को विदेश  जाने से रोका

दिल्ली।
इससे पहले यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को रविवार सुबह चार बजे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की और करीब 31 घंटों की कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राणा कपूर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इसके बाद उनको पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उनको 11 मार्च तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया है।
वहीं यस बैंक संकट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहले ही कह चुकी है कि खाताधारकों का पैसा सुरक्षित है, लेकिन इसके बावजूद यस बैंक में पैसे निकालने वालों की भीड़ लगी रही। शनिवार को देर रात यस बैंक ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उसके ग्राहक अब एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं।


 बेटी को विदेश जाने से रोका:-


 
प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की बेटी को लंदन के लिए उड़ान भरने से रोक दिया क्योंकि उसे अपने पिता के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच में शामिल होने की आवश्यकता है।
 उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए रोशनी कपूर को रोक दिया गया था।

 एलओसी को आव्रजन अधिकारियों को जारी करने वाली एजेंसी को सूचित करने की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि वे यात्री को किसी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्थान पर जाने की अनुमति दें।
 अधिकारियों ने कहा कि वह लंदन के लिए उड़ान भरने वाली थी।  उसकी यात्रा के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।
 अधिकारियों ने कहा कि ईडी द्वारा रोषनी कपूर को ईडी द्वारा मामले में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था।
 उसे, उसकी दो बहनों और माँ के साथ, कुछ फर्मों के प्रमोटर के रूप में बताया गया है जो कथित मनी लॉन्ड्रिंग और अपराध की आय के सृजन के लिए एजेंसी के स्कैनर के अधीन हैं।
 उसके पिता राणा कपूर को एजेंसी ने रविवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था, जिसके बाद 11 मार्च तक एक स्थानीय अदालत ने उसे ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ