लॉकडाउन: किताबें खरीदने का दबाव बनाने वाले 10 विद्यालयों को नोटिस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लॉकडाउन: किताबें खरीदने का दबाव बनाने वाले 10 विद्यालयों को नोटिस




लॉकडाउन: किताबें खरीदने का दबाव बनाने वाले 10 विद्यालयों को नोटिस


जबलपुर। 
इस समय पूरा भारत कोरोना जैसे महामारी से जूझ रहा है, और सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को पूर्ण बन्द किया गया है, केवल स्कूल के कार्य शिक्षक अपने घरों में बैठकर कर सकते हैं।लेकिन कुछ ऐसे विद्यालय हैं जो अपनी मोटी कमाई में जुटे हुए हैं।ऐसे काले कारनामे छात्रों को कमीशन के दम पर बताये गए दुकानों से किताब खरीदने का दबाव बनाया जा रहा है।खबर जबलपुर से है।
लॉकडाउन के बीच स्कूलों द्वारा बच्चों पर किताबें खरीदने का दबाव बनाने वाले स्कूलों के खिलाफ कलेक्टर ने सख्ती दिखाई है। ऐसे 8 स्कूल के प्राचार्यों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। स्कूल संचालकों ने बच्चों को पढ़ाई के लिए बने वाट्सएप ग्रुप में ही ऐसा होमवर्क दे रहे थे जिसके लिए चुनिंदा किताबों की जरूरत होगी। इस वजह से बच्चे अभिभावकों पर किताब खरीदने का दवाब बना रहे हैं।  
कलेक्टर के जारी आदेश में बताया गया कि विद्यार्थियों को वाट्सएप पर पुस्तक विक्रेता से साठगांठकर किताब खरीदने का दवाब बनाया जा रहा है। इसके लिए विशेषतौर पर गोरखपुर स्थित संगम बुक डिपो से होम डिलेवरी से पुस्तक क्रय करने को कहा जा रहा है। स्कूलों ने ऑनलाइन घर में पढ़ाई प्रारंभ करवाई है। बच्चों का व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर पढ़ाई हो रही है। एप के जरिये बच्चों को किताबें खरीदने का मैसेज किया गया। विक्रेता की पूरी जानकारी अभिभावकों के मोबाइल पर भेजी गई। ऐसे सभी स्कूलों के प्राचार्यों को इस संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

इन स्कूलों को नोटिस-

सेंट जोसफ कांवेंट स्कूल, सेंट अलायसियस स्कूल सदर, पोलीपाथर, रिमझा, सेंट थामस स्कूल, नचिकेता राइट टाउन, विजय नगर, लिटिल वर्ल्ड, सेंट नार्बट, जॉसन स्कूल, सत्यप्रकाश स्कूल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ