प्रधानमंत्री जनधन योजना की महिला खाता धारकों के खाते में जमा होगी 500 रुपये की राशि

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रधानमंत्री जनधन योजना की महिला खाता धारकों के खाते में जमा होगी 500 रुपये की राशि




प्रधानमंत्री जनधन योजना की महिला खाता धारकों के खाते में जमा होगी 500 रुपये की राशि


बैंक खाते से आहरण हेतु बैंक खाते की अंतिम संख्या के आधार पर तिथि निर्धारित 
सीधी।

 भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत महिला हितग्राहियों प्रधानमंत्री जनधन बैंक खाते में माह अप्रैल 2020 की राशि रू. 500 रुपये प्रतिखाते के मान से दिनांक 2 अप्रैल, 2020 को जमा कराई जा रही है। इस राशि के बैंक खाते से आहरण हेतु बैंक खाते की अंतिम संख्या के आधार पर तिथि निर्धारित की गई है।

 अग्रणी बैंक प्रबंधक जी. एल. डोई ने इस संबंध में बताया कि जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 2 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 3 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 3 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 4 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 4 या 5 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 4 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 7 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 6 या 7 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 5 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 8 अप्रैल को किया जाएगा । जिन खातों का अंतिम अंक 8 या 9 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 6 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 9 अप्रैल को किया जाएगा ।

 दिनांक 9 अप्रैल, 2020 के पश्चात कभी भी बैंकिंग कार्यकाल के दौरान खाताधारक द्वारा अपने खाते से राशि आहरित की जा सकती है, परन्तु उपरोक्त निर्धारित तिथि को उसके सामने अंकित अंतिम अंक वाले खाते के खाताधारक द्वारा ही राशि आहरित की जा सकेगी। इन खाता धारकों द्वारा एटीएम/बैंक शाखा/बी०सी०एजेंट के माध्यम से राशि आहरित की जा सकती है। कोरोना वायरस COVID-19 के संक्रमण से बचाव के लिए राशि भुगतान के समय सोशल डिस्टेंसिंग के सिंद्धात का कड़ाई से पालन करने कहा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ