भाजपा मंडल अध्यक्ष ने दिया जलाने के लिए की क्षेत्रवासियों से की अपील

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाजपा मंडल अध्यक्ष ने दिया जलाने के लिए की क्षेत्रवासियों से की अपील




भाजपा मंडल अध्यक्ष ने दिया जलाने के लिए की क्षेत्रवासियों से की अपील

मझौली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग के दौरान एक बार फिर देशवासियों को बेहद सकारात्मक संदेश दिया है। उन्होंने सभी से अपील की है कि वे लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें।

प्रधानमंत्री की इस अपील से मंडल अध्यक्ष ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने कोरोना के अंधेरे से लड़ने के लिए हमसे 5 अप्रैल को 9 बजे 9 मिनट के लिए साथ आने का आग्रह किया है, हमें इस अभियान से जुड़कर अपने देश के लिए प्रकाश बनना है।
      सीधी जिला अंतर्गत मड़वास के भाजपा मंडल अध्यक्ष ने सभी से अपील और निवेदन किये हैं, कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज रात 9:00 से 9:00 मिनट तक सभी अपने अपने घर की लाइट बंद करके अपने अपने घर के सामने दरवाजे में छत में एवं बालकनी में आकर के सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए दीपक चलाएं और अपने देश को एकजुटता  का संदेश  दिखाएं की हम सब इस भयानक महामारी से लड़ने के लिए तैयार हैं। जो भी चुनौती होगी उससे हम सब भारतवासी निपटेगे साथ ही मनोवैज्ञानिक दृष्टि से जब व्यक्ति अत्याधिक किसी बात को बार बार सोचता और विचार करता है तो परेसान महसूस करता है। इसलिए निश्चित रुप से ध्यान बटेगा और व्यक्ति को आराम मिलेगा । अगर दीपक जलाने से कुछ हमें मिलेगा नहीं तो हमारा कुछ जाएगा भी नहीं इसी आशा के साथ में हम सब को एकजुटता का परिचय देते हुए सभी क्षेत्रवासी सभी सामाजिक कार्यकर्ता वरिष्ठ जन बुजुर्ग जन हमने भारतीय सभ्यता को पुनर्जीवित करने का यह एक अवसर प्राप्त हुआ है हम सब आधुनिक युग में खोए हुए हैं पुनः एक बार हम सब क्यों ना अपने भारतीय परंपरा को अपनाएं और एक दीप अपने देश के लिए अवश्य जालाएँ।

इसमें कई तरह के सकारात्मक मनोवैज्ञानिक पहलू छिपे हैं। जानें दिए जलाने के फायदे-


1. घर से हर तरह की बीमारियां दूर करने के काम आता है दीया। घी का दिया जलाना पूरे घर के लिए लाभदायक होता है। घी में त्वचा से जुड़े सभी रोगों को दूर करने के गुण होते हैं। 

2. जब दीये में मौजूद घी, आग से मिलता है तो ये वातावरण को पवित्र कर देता है। इसलिए ऐसा माना जाता है कि घी का दीया जलाने से घर में मौजूद सभी बीमारियां दूर हो जाती हैं।

3. अगर आप इसके साथ एक लॉन्ग जलाते हैं, तो ये सेहत के लिए काफी अच्छी होता है। 

4. वहीं, घी के अलावा अगर आप दीये में सरसों के तेल का इस्तेमाल करते हैं, तो ये एयर प्यूरीफायर का काम करता है। इसका धुंआ घर के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है।

5. घी या सरसों के तेल का दिया अस्थमा के मरीज़ों के लिए भी लाभदायक होता है। 

6. घी और सरसों के तेल की सुगंध घर की हवा में मौजूद हानिकारक कणों को बाहर निकालती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ