कोटा में फंसे मध्यप्रदेश के छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए संभागीय दल रवाना

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोटा में फंसे मध्यप्रदेश के छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए संभागीय दल रवाना




कोटा में फंसे मध्यप्रदेश के छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए संभागीय दल रवाना


भोपाल।

कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोविड-19 लॉक डाउन के कारण कोटा राजस्थान में फंसे हुए मध्यप्रदेश राज्य के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को परिवहन के माध्यम से मध्यप्रदेश लाए जाने हेतु जारी *कोटा स्टूडेंट्स प्लान* के संबंध में दिए गए निर्देशों के परिपालन में भोपाल संभाग की पूर्व से गठित संभाग स्तरीय 10 सदस्य समन्वय समिति को निरस्त किया जा कर श्री रवि शर्मा, डिप्टी कलेक्टर , सीहोर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। इस दल के अन्य सदस्यों में श्री आदित्य जैन, डिप्टी कलेक्टर, सीहोर और श्री सिराजुद्दीनकाजी ,मंडल संयोजक, रायसेन रहेंगे।

यह समन्वय समिति, भोपाल संभाग के कलेक्टरों से समन्वय स्थापित करेगी और जिला कोटा राजस्थान में नियत किए गए बोर्डिंग प्वाइंटओं से जिला प्रशासन कोटा से संपर्क कर छात्र छात्राओं को अभी निगरानी में लेगी। जिला कोटा से परिवहन विभाग के द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों में छात्रों को साथ लेकर मध्य प्रदेश की सीमा में चिन्हित किए गए एंट्री पॉइंट ऊपर संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों की सुपुर्दगी में रवानगी देंगे। श्री संदीप आष्टाना अनुविभागीय अधिकारी, राजगढ़ तथा कलेक्टर, राजगढ़  इस दल से समन्वय कर राजगढ़ में बनाए गए कैंप  में छात्र-छात्राओं को लाना सुनिश्चित करेंगे।

यह दल आज कोटा बोर्डिंग पॉइंट पर रिपोर्ट करेगा। यह दल कोविड-19 वायरस से संक्रमण से बचाव के सभी मानकों का स्वयं और सभी छात्रों से पालन कराया जाना सुनिश्चित करेगा। जिन छात्र छात्राओं में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें कोटा में ही उपचार के लिए रखा जाएगा। कोटा से आने वाले सभी छात्र-छात्राओं को सार्थक ऐप डाउनलोड कराया जाएगा । प्रत्येक बस में फर्स्ट ऐड किट उपलब्ध होगी। यह दल कोटा में फंसे  संभाग के सभी छात्र छात्राओं को सकुशल और सुरक्षित वापस लाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ