बालू का अवैध उत्खनन व परिवहन करते ट्रैक्टर पकड़ाया,मझौली, मड़वास नायब तहसीलदारों की संयुक्त कार्यवाही

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बालू का अवैध उत्खनन व परिवहन करते ट्रैक्टर पकड़ाया,मझौली, मड़वास नायब तहसीलदारों की संयुक्त कार्यवाही




बालू का अवैध उत्खनन व परिवहन करते ट्रैक्टर पकड़ाया,मझौली 

मड़वास नायब तहसीलदारों की संयुक्त कार्यवाही


मझौली ।
आज पुनः दिनदहाड़े रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करते ट्रैक्टर को भ्रमण पर निकले नायब तहसीलदार मझौली रोहित सिंह एवं मड़वास संजय मेश्राम द्वारा जान की बाजी लगाते हुए पकड़ लिया गया है जिसकी चर्चा तत्काल पूरे क्षेत्र में फैल गई है। बता दें कि रविवार 3 मई को दोनों नायब तहसीलदार संक्रमण रोग की रोकथाम के लिए क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे तभी लगभग 1 बजे दोपहर गंगई रेत खदान से एक लाल रंग का महेंद्रा टैक्टर रेत लोड कर निकल ही रहा था कि दोनों की नजर वहां पड़ गई ।गाड़ी मोड़ते ही ट्रेक्टर ड्राइवर चतुराई पूर्वक लोड बालू अनलोड कर भागने का प्रयास कर ही रहा था। की दोनों तहसीलदारों द्वारा तत्काल रोक लिया गया फोटो वीडियो बनाया जाकर पुलिस को सूचित किया गया। राजस्व विभाग के सूचना पर ट्रैक्टर को पुलिस थाना मझौली में आ गया है। अग्रिम कार्यवाही जारी है जानकारी के अनुसार टैक्टर लाल बहादुर सिंह मुढे़हेरिया निवासी का बताया जा रहा है ।चर्चा यह भी है कि इनके दो ट्रैक्टर हैं जो हमेशा इसी कार्य मे लगे रहते है।
 लालबहादुर सिंह मझौली थाने में बने रहते थे यहां तक कि लॉक डाउन अवधि में कुछ पुलिसकर्मी इनके यहां गाड़ी से बकरा खाने गए थे जो लोगों के घेरा बंदी कर देने के कारण पीछे से भागने में सफल हो गए थे जिस गाड़ी से गए थे पंचनामा अनुसार थाना लाया गया था जो सुबह छोड़ दी गई फैली चर्चा से संभावना व्यक्त की जा रही है, कि कहीं ना कहीं इसमें पुलिस का संरक्षण प्राप्त था। सवाल भी उठ रहा है कि आम लोगों एवं राजस्व अधिकारियों को लगातार अवैध उत्खनन में लिप्त वाहन मिल रहे हैं ।

किंतु पुलिस थाना मझौली जबकि लॉक डाउन अवध में निरंतर गस्ती करती रहती है के हाथ नहीं लगती कहीं सेमरिया चौकी की तरह कोई सूचना तंत्र पुलिस थाना मझौली में भी तो नहीं है जो आला अधिकारियों को भ्रम में रखकर इस तरह का अवैध काम करने वाले लोगों का संरक्षण प्राप्त कर रहा हो। जब राजस्व अधिकारियों को एवं आम लोगों को लगातार अवैध रेत परिवहन करते वाहन मिल रहे हैं तो पुलिस पर सवालिया निशान लगना वाजिब है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ