सभी ग्राम पंचायतों में शुरू करें काम,समय पर करें मजदूरी भुगतान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सभी ग्राम पंचायतों में शुरू करें काम,समय पर करें मजदूरी भुगतान



सभी ग्राम पंचायतों में शुरू करें काम,समय पर करें मजदूरी भुगतान

मनरेगा के जॉबकार्डधारी श्रमिकों से की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात

भोपाल।
 
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये महात्मा गाँधी नरेगा के जॉबकार्डधारी श्रमिकों से बात की। सीधी एनआईसी कक्ष से मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए. बी. सिंह सहित मनरेगा के जाबकार्डधारी उपस्थित रहे।

 कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव के साथ प्रदेश भर में महात्मा गाँधी नरेगा योजना द्वारा श्रमिकों को उपलब्ध कराए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में मनरेगा वरदान बन गयी है। समस्त ग्राम पंचायतों में सावधानी एवं सुरक्षा के इंतजाम कराते हुए श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम में नियोजित कर रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है जो सराहनीय है।उन्होंने कहा कि समस्त प्रदेश में 22 हजार 216 ग्राम पंचायतों में 1.31लाख कार्य चल रहे हैं जिनमें 14.64 लाख श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में कार्य चलें और काम मांगने पर काम उपलब्ध कराए जायें। बाहर से आये श्रमिकों के स्वास्थ्य संबंधी उपायों को करने के पश्चात मांगने पर जॉबकार्ड बनाकर काम दिया जाय। सभी श्रमिकों को मास्क और कार्य स्थल पर साबुन सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाय।

 वायरस कोविड-19 संक्रमण काल में श्रमिकों के सामने सबसे बडी चुनौती रोजगार प्राप्त कर जीवनयापन सुचारु रूप से करने की है ऐसे में मनरेगा के अतिरिक्त कोई विकल्प अभी सामने नही है जो फौरी राहत दे सके। इसके साथ ही समय पर मजदूरी भुगतान और कार्य की समुचित उपलब्धता के निर्देश मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सभी सीईओ जिला पंचायत को दिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ