Coronavirus: 60 साल से अधिक आयु के दस बुजुर्गों ने कोरोना ने जीती जंग 52 मरीज किये गये डिस्चार्ज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Coronavirus: 60 साल से अधिक आयु के दस बुजुर्गों ने कोरोना ने जीती जंग 52 मरीज किये गये डिस्चार्ज





Coronavirus: 60 साल से अधिक आयु के दस बुजुर्गों ने कोरोना ने जीती जंग 52 मरीज किये गये डिस्चार्ज




कोरोना महामारी पूरे देश को जकड़ लिया है आये दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जाती है। खुसी की बात यह है कि सबसे ज्यादा लोग ठीक होकर घर भी जा रहे हैं। आपको बता दें कि आज मध्यप्रदेश के 
      इंदौर जिले में कोरोना मरीजों के सफल उपचार का सिलसिला जारी है। इंदौर में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सकीय सुविधाएं और बेहतर इलाज के फलस्वरुप हर आयु वर्ग के लोग कोरोना को परास्त कर स्वस्थ्य हो रहे हैं। इंदौर में आज 60 साल से अधिक आयु के 10 ऐसे मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिन्होंने कोरोना को परास्त किया। इन्हें मिलाकर अरविंदो हास्पिटल से आज 52 मरीज डिस्चार्ज किये गये।
      इंदौर में राज्य शासन और जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से निपटने के लिये व्यापक प्रबंधक किये गये है। निजी और शासकीय चिकित्सालयों में मरीजों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं और बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। मरीजों की उचित देख-भाल हो रही है। इसके फलस्वरुप बड़ी संख्या में मरीज लगातार स्वस्थ हो रहे हैं। अस्पताल से स्वस्थ्य होकर सकुशल घर पहुंच रहे हैं मरीज खुश है। इलाज में मदद करने वाले डाक्टरों, नर्सों, अन्य स्टॉफ आदि उन्होंने आभार व्यक्त करते हुये धन्यवाद दिया। इंदौर में आज 7 साल के बच्चे तथा 81 वर्ष के बुजुर्ग सहित कुल 52 कोरोना मरीजों को अरविंदो अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। आज डिस्चार्ज हुये मरीजों में 60 वर्ष से अधिक आयु के 10 मरीज शामिल हैं, जिन्होंने कोरोना को परास्त किया। इनमें 80 वर्ष से अधिक आयु के दो मरीज है।
      आज डिस्चार्ज किये गये मरीजों में बड़वानी जिले के 5, झाबुआ और धार जिले के तीन-तीन, खण्डवा मंदसौर, और खरगोन के एक-एक मरीज शामिल हैं।
      मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 29 जुलाई, 2020 को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 4 हजार 992 मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। उपचाररत कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अभी एक हजार 914 हैं। बुलेटिन के अनुसार 29 जुलाई, 2020 तक एक लाख 34 हजार 644 नागरिकों के सैम्पल लिये गये। इसमें से सात हजार 216 पॉजिटिव पाये गये। इनमें से 310 की मृत्यु हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ