अयोध्या भूमि पूजन :- आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड , प्रधानमंत्री का अयोध्या में ऐसे रहेगा कार्यक्रम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अयोध्या भूमि पूजन :- आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड , प्रधानमंत्री का अयोध्या में ऐसे रहेगा कार्यक्रम



अयोध्या भूमि पूजन :-  आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड , प्रधानमंत्री का अयोध्या में ऐसे रहेगा कार्यक्रम


492 वर्ष बाद अंततः शुभ घड़ी आ ही गई 1528 में बाबर की शह पर अयोध्या में जिस मंदिर को तोड़ दिया गया था वहां भव्य श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की पांच सदी से चली आ रही प्रतीक्षा आज समाप्त होने का ऐतिहासिक पल आ गया है बुधवार को शुभ मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 15 मिनिट 15 सेकंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से राम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के साथ ही औपचारिक रूप से मंदिर निर्माण के कार्य का शुभारंभ हो जाएगा प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम के कार्यक्रम की पुष्टि की है।



कोरोना के मद्देनजर मंदिरों को किया गया सैनिटाइज:-

क्रोमा से बचाव के लिए नगर के सभी मंदिरों को सैनिटाइज किया गया है और आयोजन में शामिल होने वाले लोगों को स्वास्थ्य नियमों के पालन के निर्देश दिए गए हैं सुरक्षा में भी 45 साल से कम उम्र के सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं।

भारी सुरक्षा व्यवस्था:-

भूमि पूजन को देखते हुए मंदिर स्थल और पूरी अयोध्या में भारी सुरक्षा व्यवस्था है एनएसजी कमांडो के सुरक्षाकर्मी मंदिर स्थल के पास तैनात हैं और 75 चेकपोस्ट बनाए गए हैं भारी भरकम फोर्स तैनात किए गए हैं।

सभी अतिथियों को दिया जाएगा चांदी का सिक्का:-

भूमि पूजन कार्यक्रम में आए हर अतिथि को चांदी का सिक्का देने का प्रस्ताव है जिसमें राम दरबार क्षेत्र का प्रतीक चिन्ह होगा सिक्का श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देगा ताकि यह समारोह यादगार बन सके।


अयोध्या में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम:-

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से प्रस्थान करेंगे 9:35 में दिल्ली से विशेष विमान उड़ेगा 10:35 लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान लैंडिंग करेगा 10:40 में हेलीकॉप्टर से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे 11:30 में अयोध्या साकेत कॉलेज के हेलीकॉप्टर लैंडिंग होगा प्रधानमंत्री 11:40 में हनुमानगढ़ी पहुंचकर 10 मिनट दर्शन पूजन करेंगे 12:00 बजे राम जन्म भूमि परिषद पर मोदी पहुंचेंगे। 10 मिनट में रामलला विराजमान का दर्शन पूजन किया जाएगा
भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले श्री मोदी 12:15 बजे रामलला परिषद में परिजात का पौधा लगाएंगे इसके बाद 12:30 बजे भूमि पूजन कार्यक्रम का शुभारंभ हो जाएगा दोपहर 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना की जाएगी करीब सवा घंटे की इस कार्यक्रम को संपन्न कराने के बाद श्री मोदी दोपहर 2:05 पर साकेत डिग्री कॉलेज से हेलीपैड  के लिए प्रस्थान करेंगे जहां से 2:20 बजे पर उनका हेलीकॉप्टर लखनउ के लिए उड़ जाएगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ