अयोध्या भूमि पूजन 21 ब्राह्मणों की टीम अलग-अलग तरीके से कराएगी पूजा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अयोध्या भूमि पूजन 21 ब्राह्मणों की टीम अलग-अलग तरीके से कराएगी पूजा




अयोध्या भूमि पूजन 21 ब्राह्मणों की टीम अलग-अलग तरीके से कराएगी पूजा


5 अगस्त को भूमि पूजन के निर्धारित अवधि पर 11:30 से 12:30 के मध्य हरि संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा पूरे कार्यक्रम में काशी अयोध्या दिल्ली प्रयाग के विद्वानों को बुलाया है पूरी टीम इक्कीस ब्राह्मणों की है जो अलग-अलग तरीके से पूजा कराएगी यह एक साथ में नहीं होगी बल्कि अलग-अलग कालखंड में अलग-अलग ब्राम्हण  पूजा कराएंगे।

आज होगी हनुमान जी के निशान की पूजा:-

सोमवार से शुरू हुए तीन दिवसीय राम मंदिर धाम पूजन अनुष्ठान में हनुमानगढ़ी का भी एक कार्यक्रम ट्रस्ट की ओर से जोड़ा गया है यहां हनुमान जी सर्व कार्य सिद्धार्थ है उनके निशान की पूजा मंगलवार को होगी।
इसमें ट्रस्ट के सदस्य हिस्सा लेंगे हनुमान जी अयोध्या के अधिष्ठाता हैं इसलिए उनके निशान की पूजन के साथ ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा यह आयोजन 4 अगस्त को सुबह 8:00 बजे यानी आज से प्रारंभ हो चुका है प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे और कोरोना के संक्रमण को देखते हुए हनुमानगढ़ी मंदिर को सोमवार को सेनेटएज किया गया मोदी भूमि पूजन के पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे उनके दौरे को देखते हुए तैयारियां जोरों पर चल रही है।

क्विंटल भर चांदी और 5 करोड़ रुपए का दिया गया दान:-

5 अगस्त को रामलला मंदिर के लिए होने वाली पूजा की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं 100 करोड़ रुपए से बनने वाले मंदिर के लिए भक्त श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को खूब दान दक्षिणा भी भेज रहे हैं कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज कह चुके हैं कि इस समय उनके पास दान में आए लगभग 15 करोड़ रुपए रखे हुए हैं लॉक डाउन में सबसे बड़ा दान 2 करोड़ रुपए का आया है पिछले 5 महीने में लगभग 5 करोड़ रुपए आ गए हैं जबकि पहले से आए दान के 10 करोड़ रुपए आ गए हैं मुरारी बापू ने जिस फंड में 5 करोड़ देने के लिए लोगों से अपील की थी उसमें ₹18 आ गए हैं। इस तरह लगभग 33 करोड़ का दान ट्रस्ट के पास माना जा सकता है पटना के महावीर हनुमान मंदिर से 2 करोड़ रुपए आ गया है। जानकारी यह भी  है कि महावीर ट्रस्ट 10 करोड़ का चंदा देगा हर साल दो-दो करोड़ रुपए  किस्त भेजी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ