【आर.बी.सिंह राज】सीधी में आज फिर कोरोना का कहर कलेक्ट्रेट के शिक्षा विभाग के अधिकारी समेत 7 मिले पॉजिटिव

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

【आर.बी.सिंह राज】सीधी में आज फिर कोरोना का कहर कलेक्ट्रेट के शिक्षा विभाग के अधिकारी समेत 7 मिले पॉजिटिव




【आर.बी.सिंह राज】सीधी में आज फिर कोरोना का कहर कलेक्ट्रेट के शिक्षा विभाग के अधिकारी समेत 7 मिले पॉजिटिव




 सीधी।

जिले में आज फिर कोरोनावायरस ऊपर की ओर बढ़ चला है जहां एक अधिकारी समेत 7 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट में करुणा भवन के एक विभाग प्रमुख सहित संजय टाइगर रिजर्व के 2 कर्मचारी व एक व्यापारी के परिवार के 2 सदस्य एवं अन्य 2 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 
इस प्रकार अब तक जिले में प्राप्त कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब 94 हो गया है जिसमें से 62 स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार आज मिले 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को छोड़कर शेष इलाजरत 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है।
कर्मचारियों की कोरोनावायरस संक्रमित मिलने के बाद कलेक्ट्रेट व संजय टाइगर रिजर्व में हड़कंप मच गया है। कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है एवं उनके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। गौरतलब है कि बीते रविवार को 11 लोगों का इलाज के उपरांत छुट्टी दे दी गई थी लेकिन आज संक्रमित मिले 7 लोगों के बाद जिले में एक बार फिर कोरोनावायरस की दहशत कायम हो गई है।



करुणा भवन खुद हुआ पॉजीटिव:-


चिंता का विषय ये है कि कलेक्ट्रेट यानी करुणा भवन का वो विभाग जिससे हर किसी का वास्ता है खुद पॉजिटिव निकला है ऐसे में पूरा दफ्तर संक्रमण की चपेट से अछूता नहीं हो सकता है और राखी के त्यौहार को लेकर जो भी कर्मचारी गांव पहुंचे होंगे इससे भी संक्रमण बढ़ने से नकारा नहीं जा सकता है। फिलहाल प्रशासन इन कर्मचारियों की हिस्ट्री निकालने में जुट गया है।

11 और योद्धाओं ने दी कोरोना को मात

 2 अगस्त को जिले में पूर्व में पॉजिटिव पाए गए 11 मरीजों ने कोरोना को हराकर साबित कर दिया कि वो कोरोना योद्धा है। जिले में अब तक में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक साथ 11 लोग स्वस्थ होकर घर गए। इस प्रकार अब तक जिले में प्राप्त 94 कोरोना मरीजों में से 62 स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार आज मिले 7 नए मरीजों को छोड़कर शेष इलाजरत 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है। शीघ्र ही स्वस्थ होने पर वे भी घरों के लिए प्रस्थान करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए मरीजों को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। इसके साथ ही आवश्यक निर्देशों का पालन करने के लिए सभी को एक पंपलेट भी दिया गया है जिसमें होम क्वॉरेंटाइन के समय अथवा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। 

     जहाँ एक ओर स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे व्यक्तियों से स्वास्थ्य विभाग का आत्मविश्वास एवं स्वास्थ्य विभाग पर आमजन का विश्वास बढ़ा है, वहीं यह भी यथार्थ है कि कोरोना का संकट अभी भी विद्यमान है, और अभी भी सावधानी एवं एहतियातों का पालन ही सर्वश्रेष्ठ उपाय है। जिला प्रशासन सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना से बचाव हेतु समस्त उपायों एवं दिशानिर्देशों का पालन कर शासन प्रशासन का सहयोग करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ