सुशांत सुसाइड केस :- रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से ईडी की पूछताछ जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुशांत सुसाइड केस :- रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से ईडी की पूछताछ जारी




सुशांत सुसाइड केस :- रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से ईडी की पूछताछ जारी



सुशांत सिंह सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती उसके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत से ईडी की पूछताछ जारी है। सुशांत के रूम मेट सिद्धार्थ पिठानी भी ईडी दफ्तर पहुंचे हैं ।इस बीच रिया की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल की गई है ।इसमें कहा गया है कि सुशांत के मामले में मीडिया ट्रायल चल रहा है ।साथ ही सुशांत की मौत के लिए रिया को दोषी ठहराया जाने की कोशिश हो रही है।

18 घण्टे तक पूछताछ :-

ईडी ने शोविक चक्रवर्ती से 9 अगस्त को करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई थी 7 अगस्त को उनसे सिर्फ 2 घंटे पूछताछ हुई थी इसके बाद शनिवार दोपहर में फिर ईडी ऑफिस पहुंचे और रविवार सुबह करीब 6:30 बजे बलाड स्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले।
ईडी सूत्रों के अनुसार शोविक सुशांत के साथ है एक्टिव पार्टनर था शोबिक से सुशांत की कंपनियों उसके निजी कारोबार में निवेश और रिया, सुशांत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत उनका बयान दर्ज किया गया है रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट  रितेश शाह से पूछताछ हुई है।

रिया ने सुशांत के परिवार पर लगाए आरोप:-

शुक्रवार को ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाईं ,उनका दावा है कि सुशांत के परिवार के सदस्य उनके इंश्योरेंस और बाकी प्रॉपर्टी को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं । एक्टर का परिवार सुशांत पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के जीजा कई महीनों से बड़ी साजिश में जुटे थे।


सीबीआई जांच न कराने याचिका दायर:-


रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है ।इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। सभी की निगाहें अब 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई इस मामले में काफी अहम होगी।

रिया चक्रवर्ती का नया दांव:-

 रिया चक्रवर्ती ने आरोपों से बचने के लिए एक नया दांव खेला है ,उन्होंने अपने वकील के जरिए एक व्हाट्सएप चैट जारी करवाई थी ।इस चैट में रिया और सुशांत के बीच बातचीत की बात है चैट में सुशांत सिंह ने अपनी बहन प्रियंका के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। शनिवार को ही रिया ने अपने वकील के जरिए सुशांत के द्वारा लिखी एक कथित नोटबुक भी जारी करवाई थी। नोटबुक में उन्होंने रिया और उसके परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया था इस बार उसने जिस चैट को जारी करवाया है उसमें सुशांत रिया के साथ बात कर रहे हैं।
शाम 6 बजकर 8 मिनिट से 6 बजकर 14 मिनिट के बीच  दोनों के बीच बातचीत हुई थी। नोटबुक की तरह इसमें भी तारीख महीना का जिक्र नहीं है दावा है कि चैट में सुशांत ने अपनी बहन को लेकर उन्हें कई बातें बताई जबकि रिया के परिवार के बारे में तारीफ करते हैं।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रिया चक्रवर्ती से लगातार 4 दिन से पूछताछ कर रही है। रिया उसके भाई और पिता को आमने सामने  बैठा कर सवाल जवाब किया जा रहा है । रिया ने पिछली पूछताछ में बताया था कि पिता से उसे फाइनेंशियल सपोर्ट मिलता रहा।
 सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी के अफसरों ने रिया के पिता से  पूछा कि उन्होंने रिया को कब और कितना फाइनेंशियल सपोर्ट किया अगर सपोर्ट किये हैं तो इनकम का सोर्स क्या था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ