सरकार में राजनीतिक एजेंडा पूरा करने वालों को दी जा रही नियुक्ति- कमलेश्वर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकार में राजनीतिक एजेंडा पूरा करने वालों को दी जा रही नियुक्ति- कमलेश्वर



सरकार में राजनीतिक एजेंडा पूरा करने वालों को दी जा रही नियुक्ति- कमलेश्वर



राजनीतिक काम करने नियमों को किया दरकिनार

 सीधी

पूर्व पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि शिवराज सरकार अपनी शासकीय संस्थाओं को भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक काम करने के उद्देश्य से इस्तेमाल करने पर उतारू हैं। हाल ही में राज्य आजीविका मिशन में की गई संविदा नियुक्ति से यह साबित हो गया है। अनैतिक तरीके से बनी सरकार प्रशासनिक नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के नए रास्ते खोल रही है। अब वित्तीय भ्रष्टाचार से आगे बढ़कर राजनैतिक काम करने वाले नियुक्ति पा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जन अभियान परिषद मे ऐसी  नियुक्तियां की जाती रहीं हैं जो सरकार में रहते हुए राजनीतिक दल के प्रचार प्रसार का काम करते रहे हैं। समय-समय पर चुनाव आयोग को कई शिकायतें हुई और उन्हें हटाया भी गया। प्रत्यक्ष प्रमाण कई मौकों पर प्रस्तुत किए जाते रहे हैं। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है। 
श्री पटेल ने कहा कि राज्य आजीविका मिशन, स्व सहायता समूह को बनाने और उन्हें समृद्ध करने का काम करता है। इस मिशन में सीईओ पद पर आईएस केडर के अधिकारी की नियुक्ति का प्रावधान है। इसकी अनदेखी करते हुए हाल ही में संविदा आधार पर बिना किसी प्रक्रिया का पालन करते हुए विवादास्पद अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है। इस अधिकारी द्वारा भाजपा के लिए स्व सहायता समूह के सदस्यों के बीच राजनीतिक काम करने और भाजपा के पक्ष में वोट देने का काम किया जा रहा था। चुनाव के पहले यह बात साबित हो गई थी बाद में अनैतिक रूप से सरकार बनने पर दोबारा उसी अधिकारी की नियुक्ति करना सरकार की मंशा को जाहिर करता है। 
उन्होंने कहा कि योग्य आईएएस अधिकारी इस पद के लिए उपलब्ध हैं। यदि संविदा आधार पर कृपा पात्र अधिकारी की नियुक्ति करना था तो इसके लिए विज्ञापन क्यों नहीं निकाला गया ? यदि सरकार ऐसा करती तो इससे योग्य और विशेषज्ञ उम्मीदवार इस पद के लिए उपलब्ध हो सकता था लेकिन वह भाजपा का प्रचार नहीं करता।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ