नकली खाद-बीज विक्रय करने वालों पर हो कठोर कार्यवाही : डॉ. भदौरिया, नवीन हाईस्कूल भवन का वर्चुअल लोकार्पण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नकली खाद-बीज विक्रय करने वालों पर हो कठोर कार्यवाही : डॉ. भदौरिया, नवीन हाईस्कूल भवन का वर्चुअल लोकार्पण




नकली खाद-बीज विक्रय करने वालों पर हो कठोर कार्यवाही :  डॉ. भदौरिया, नवीन हाईस्कूल भवन का वर्चुअल लोकार्पण



सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन मंत्री Arvind Singh Bhadoria ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि नकली खाद-बीज विक्रय करने वालों पर कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि यह भी विशेष ध्यान रखा जाए कि किसानों को अच्छी गुणवत्ता का खाद एवं बीज उपलब्ध हो साथ ही इनका वितरण भी अच्छी तरह से हो। मंत्री डॉ. भदौरिया गुरूवार को भिण्ड जिले के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री डॉ. भदौरिया ने यह भी निर्देश दिए कि जिले में रेत के अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करें। अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन पूर्णरूप से रोका जाए। बैठक में मंत्री डॉ. भदौरिया ने अटल प्रोग्रेस-वे को लेकर भी कलेक्टर व एसडीएम से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रोग्रेस-वे प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अति महत्वाकांक्षी योजना है। अधिकारी इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें, जिससे कि प्रोजेक्ट निर्धारित समय-सीमा में पूरा हो सके।

मंत्री डॉ. भदौरिया ने भिण्ड जिले के प्रवास के दौरान अटेर विकासखंड के ग्राम सकराया में लगभग एक करोड़ रूपये की लागत से नव-निर्मित हाईस्कूल भवन का वर्चुअल लोकार्पण भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस स्कूल का हायर सेकण्डरी में उन्नयन कराने का प्रयास करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ