200 रुपया न चुकाने पर एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने लाठी डंडों से पीट-पीट कर बृद्ध को उतारे मौत के घाट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

200 रुपया न चुकाने पर एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने लाठी डंडों से पीट-पीट कर बृद्ध को उतारे मौत के घाट




200 रुपया न चुकाने पर एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने लाठी डंडों से पीट-पीट कर बृद्ध को मौत के घाट उतारा







 गांव में काम करवाने के एवज में महज 200 रुपये न चुका पाने के कारण आधा दर्जन से अधिक परिवार जनों  ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर एक वृद्ध की हत्या कर दी । गंभीर हालत में वृद्ध को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां पर तैनात डॉक्टरों ने डॉक्टरी परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया । 

बताया गया है कि वृद्ध में 2 दिन पूर्व पुलिस को लिखित रूप से शिकायती पत्र दिया था। जिसमें उसने दबंगों से जान का खतरा बताकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी ।

 मृतक के परिजन का आरोप है कि पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के चलते उसके पिता की जान गई । हाल ही में  घटी यह  घटना थाना जाखलौन के अंतर्गत ग्राम बम्होरी कलां की है।

मिली जानकारी के अनुसार ललितपुर के ग्राम बमोरी कला  में 55 वर्षीय  पण्डित रज्जन मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योकि उसने काम कराने के एवज में तय की गई मजदूरी तो दे दी थी लेकिन आरोपी मजदूरी में 200 रुपये अधिक मांग रहे थे जिसको लेकर विवाद हुआ था। और वही 200 रुपये मृतक न चुका सका था। बताया गया है कि मृतक ने अपने घर में कुछ बढ़ई गिरी का काम करवाया था। काम के एवज में तय शुदा मजदूरी उसने चुका दी थी सिर्फ  जवरन 200 रुपये देना और  मांगे जाने को लेकर विवाद में गांव के ही सुखपाल, नाथूराम, हल्के और राजकुमार विश्वकर्मा आदि दबंगों  से कहासुनी भी हुई जिसको लेकर कई बार दोनों के बीच विवाद हुआ और इस विवाद के कारण बातों ही बातों में बड़ा रूप ले लिया। मंगलवार की रात लगभग 10 बजे करीब एक बार फिर दबंगों ने वृद्ध के साथ विवाद खड़ा कर दिया और जमकर गाली गलौज करने लगे। जिसके बाद आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर वृद्ध को मरणासन्न अवस्था में छोड़कर सभी परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए । घटना के बाद परिजनों द्वारा वृद्ध को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां मौजूद डॉक्टरों ने डॉक्टरी परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र ने गांव के ही सुख लाल विश्वकर्मा नाथूराम विश्वकर्मा हल्के तथा राजकुमार विश्वकर्मा सहित एक दर्जन से अधिक लोगों पर पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है। साथ ही मृतक के पुत्र सुनील मिश्रा ने यह बताया कि 2 दिन पूर्व थाना जाखलौन पुलिस को लिखित रूप से शिकायती पत्र देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी क्योंकि सभी दबंग जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे । लेकिन शिकायती पत्र देने के बाद ना तो पुलिस का कोई व्यक्ति गांव में आया और ना ही हम लोगों के बारे में कोई जानकारी ली। इसलिए दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने उक्त घटना को अंजाम दिया।

फिलहाल अस्पताल प्रशासन ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया और पुलिस को लिखित सूचना भेज दी ।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग का कहना है कि गांव में एक बुजुर्ग की मौत हुई है परिजनों ने अपने ही पड़ोसियों पर विवाद के चलते हत्या करने का आरोप लगाया है मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों के आधार पर मामले में कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ