मझौली पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने,साइड नहीं मिलने पर ड्राइवर के पांव में हथकड़ी लगाकर पीटा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मझौली पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने,साइड नहीं मिलने पर ड्राइवर के पांव में हथकड़ी लगाकर पीटा



मझौली पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने,साइड नहीं मिलने पर ड्राइवर के पांव में हथकड़ी लगाकर पीटा



(✍️आर.बी.सिंह,राज) सीधी।

बीते रविवार को मझौली पुलिस का आमानवीय चेहरा सामने आया है जहां 407 के ड्राइवर को सिर्फ इसलिए पैर में हथकड़ी लगाकर पीटा गया क्योंकि वो डायल हंड्रेड को साइड नहीं दे पाया था। जहां डायल हंड्रेड ने 407 का पीछा कर मझौली थाने से 5 किलोमीटर की दूरी से उसे वापस ले आए और ड्राइवर के पैर में हथकड़ी लगाकर जमकर पिटाई कर दी। वहीं मझौली पुलिस उक्त मिनी ट्रक चालक पर चेकिंग में नहीं रुकने की बात बता रही है। पूरे मामले को लेकर एसपी ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या था पूरा मामला:-

पुलिस कप्तान पंकज कुमावत के आते ही पुलिसिया कार्रवाई तो तेज हो गई है लेकिन कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी हैं जिनकी आदतों पर पर लगाम नहीं लग पाया है। अभी शराब के नशे में हंगामा करते आरक्षकों का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कप्तान ने कार्रवाई के तौर पर एक को निलंबित तो दूसरे को लाइन अटैच कर दिया था। अब एक 407 ट्रक चालक के साथ मझौली पुलिस का ये चेहरा शर्मसार करने वाला है। एमपी 20 जीबी 4278 नंबर का 407 मड़वास से किराना सामान लेकर व्यौहारी की तरफ रविवार की रात 8:30 बजे के लगभग जा रहा था। 407 के ड्राइवर के बताए अनुसार मझौली थाने से आधा किलोमीटर दूर पीछे तरफ से डायल हंड्रेड आ रही थी ड्राइवर के द्वारा बताया गया कि डायल हंड्रेड साइड मांग रही थी लेकिन मैं नहीं देख पाया इसी बात से गुस्साए डायल हंड्रेड के कर्मचारियों ने मेरी गाड़ी का पीछा करके 5 किलोमीटर दूरी से वापस ले आए। वहीं थाना लाते ही ड्राइवर की पिटाई चालू कर दिए। इतने पर भी जब मन नहीं भरा तो अंदर ले जाकर पैर में हथकड़ी लगा दिए और वहां भी मारपीट की गई है।

मीडिया से मांगी मदद:-

जैसे ही मझौली पुलिस ने ड्राइवर के पैर में हथकड़ी लगाकर अंदर पिटाई करना चालू किया तो गाड़ी के खलासी ने सोशल मीडिया से नंबर निकाल कर मीडिया को पूरी घटना की जानकारी देकर मदद मांगी। जहां  मीडिया की टीम ने रात्रि 12 बजे के लगभग मझौली थाना पहुंचकर ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से मामले की जानकारी लेनी चाही। जहां नाइट ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी ने थाना प्रभारी से बात करने को कह कर पल्ला झाड़ लिया।

थाना प्रभारी ने किया फोन बंद:/

 जब मीडिया रात्रि 12 बजे के लगभग सच्चाई जानने के लिए मझौली थाने पहुंची जहां सबसे पहले मझौली थाना प्रभारी एसके द्विवेदी को मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क किया गया जहां उन्होंने मीडिया का नाम सुनते ही फोन बंद कर दिया।

पांच सौ रुपए में छोड़ा:-

थाना प्रभारी का फोन बंद होते ही ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी से मामले की जानकारी मांगी गई तब उन्होंने चेकिंग में नहीं रुकने की बात बताई। वहीं मीडिया की टीम के निकलते ही ड्यूटी में तैनात आरक्षक बिना चालान काटे पांच सौ रुपए लेकर तुरंत गाड़ी को रवाना कर दिये। पूरे मामले को लेकर पुलिस कप्तान पंकज कुमावत ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिए हैं।

*इनका कहना है👇

मामले की जानकारी आपके माध्यम से प्राप्त हुई है पीड़ित जैसे ही मेरे पास आएगा मेडिकल करवाया जाएगा और मामले की जांच की जाएगी तथा जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।


पंकज कुमावत
*एसपी, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ