पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय ने हड़पी बेशकीमती शासकीय भूमि, कलेक्टर ने दिये जांच के निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय ने हड़पी बेशकीमती शासकीय भूमि, कलेक्टर ने दिये जांच के निर्देश



पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय ने हड़पी बेशकीमती शासकीय भूमि, कलेक्टर ने दिये जांच के निर्देश



O शासकीय भूमि का पट्टा बनवाकर बैंक से  लिया गया ऋण


(✍️शिवपूजन मिश्रा)सीधी।

 जिले की तहसील रामपुर नैकिन के अंतर्गत ग्राम बुढग़ौना की लगभग दो एकड़ शासकीय भूमि का पट्टा बनाए जानें की शिकायत पर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी नें एसडीएम चुरहट को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करनें के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि ग्राम बुढग़ौना का आराजी नंबर 128 रकवा 0.8800 जो कि अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट के समीप शासकीय भूमि थी। चोरी छिपे जनपद पंचायत रामपुर नैकिन के पूर्व उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय पिता गणेश मणि पाण्डेय निवासी ग्राम सगौनी के द्वारा वर्ष 2003-04 में अपनें नाम करा लिया था और उक्त  भूमि को दिनांक 12 दिसंबर 2013 को मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा भरतपुर के नाम बंधक रखकर उक्त भूमि से किसान के्रडिट कार्ड के लिए ऋण प्राप्त कर लिया है। बताया गया है कि यदि किसी शासकीय भूमि को भूमिहीन व्यक्ति के नाम पट्टा बना दिया जाता है तो पट्टा धारी उक्त भूमि को किसी भी बैंक या अन्य संस्थाओं में बंधक नहीं बना सकता। शिकायतकर्ता आदित्य नारायण नें बताया कि जनपद पंचायत रामपुर नैकिन के पूर्व उपाध्यक्ष वर्षों से शासकीय भूमि को अपनें नाम पट्टा करा लिया है। उक्त बेशकीमती शासकीय भूमि को मुक्त करानें के लिए कलेक्टर सीधी से मांग की गयी थी। कलेक्टर नें मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम चुरहट को जांच कर प्रतिवेदन देनें के निर्देश दिए थे। उन्होंनें बताया कि उक्त शासकीय भूमि का पट्टा बनवाकर पट्टाधारी व्यक्ति उसी भूमि को बैंक में बधक बनाकर लाखों का कर्ज भी ले चुका है। जोकि पूर्णत: अवैधनिक है। श्री सिंह ने बताया कि शासकीय भमि का पट्टा पूर्णत: भूमिहीनों को दिए जानें का प्रावधान है। किंतु पूर्व से ही रहे भूमिस्वामी को बेशकीमती दो एकड़ शासकीय भूमि का कैसे पट्टा बना दिया गया इसकी जांच करायी जा रही है। 


इनका कहना है👇👇


तहसील रामपुर नैकिन के ग्राम बुढग़ौना की शासकीय भूमि का पट्टा बनाए जानें की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसकी जांच के लिए एसडीएम चुरहट को निर्देशित किया गया था। जांच रिपोर्ट आनें के बाद पट्टा निरस्त करनें की कार्रवाई की जाएगी। शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण व अवैध कब्जा पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।  

रवीन्द्र कुमार चौधरी,
 कलेक्टर सीधी

ग्राम बढग़ौना के आराजी नंबर 128 रकवा 0.8800 जो कि पूर्व में शासकीय भूमि थी। वर्तमान में राकेश पाण्डेय पिता गणेश मणि पाण्डेय ग्राम सगौनी के द्वारा पट्टा बनवाए जानें की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसकी तहसीलदार रामपुर नैकिन से जांच कराया जाकर जांच प्रतिवेदन कलेक्टर सीधी की ओर अग्रिम कार्रवाई हेतु भेंज दिया गया है। 


      अभिषेक सिंह,
उपखंड अधिकारी चुरहट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ