10 महीना से नहीं मिला वेतन, दर-दर भटक रहे शेड मैप के कर्मचारी, कलेक्टर से लगाई गुहार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

10 महीना से नहीं मिला वेतन, दर-दर भटक रहे शेड मैप के कर्मचारी, कलेक्टर से लगाई गुहार



10 महीना से नहीं मिला वेतन, दर-दर भटक रहे शेड मैप के कर्मचारी, कलेक्टर से लगाई गुहार


 सीधी।
देश में एक तरफ कोरोनावायरस  की मार आम आदमी को बेपटरी कर रही है तो दूसरी तरफ  जिम्मेदारों की अनदेखी से कई लोगों के भूखे मरने की नौबत आ गई है।
 जिला चिकित्सालय में अपनी सेवा दे रहे सेडमैप के कर्मचारी वेतन के लिए दर-दर भटक रहे हैं जहां आज 10 महीने से सैलरी नहीं मिली है जिससे कर्मचारियों का घर चलाना मुश्किल हो गया है। कर्मचारियों ने बताया कि कई बार सिविल सर्जन समेत आला अधिकारियों को लिखित शिकायत वेतन के लिए दिया गया लेकिन आज दिनांक तक काम तो बराबर जिला चिकित्सालय ले रहा है लेकिन पेमेंट देने में आनाकानी कर रहा है। सभी कर्मचारियों ने कलेक्टर को लिखित शिकायत देकर वेतन देने की गुहार लगाई है।
श्री गणेश युवा कला एवं समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष युवा समाजसेवी रितेश गुप्ता व् भाजपा महिला मोर्चा की मीडिया प्रभारी मीनाक्षी मिश्रा के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय सीधी में सेडमैप आउट सोर्सिंग के माध्यम से भर्ती हुए 12 कार्यरत कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर रविन्द्र चौधरी एडीएम हर्षल पंचोली सहित सीएमएचओ डॉ आरएल वर्मा को वेतनमान न मिलने के संदर्भ में कल ज्ञापन सौंपा। 
उल्लेखनीय है की फरवरी 2020 में भोपाल के सेडमैप आउट सोर्सिंग के द्वारा भर्ती हुए इन कर्मचारीयों को अभी तक कोई भी वेतनमान नहीं मिला है। सेवारत कर्मचारियों द्वारा वेतन की मांग किए जाने पर सक्षम अधिकारीयों द्वारा बजट नहीं है कह के अपना पल्ला झाड़ लिया जाता है। ऐसी हालत में माध्यम वर्गीय परिवार एवं विधवा औरत जो वहां कार्यरत हैं उनके मन में दुःख और रोष की भावना जागृत है। इन कर्मचारियों ने कहा कि वेतन न मिलने की स्थिति में जिला चिकित्सालय प्रबंधन के खिलाफ लामबंद होकर प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन सोते वक्त सेवारत कर्मचारी आराधना सिंह, नंदिता श्रीवास्तव, नीता सेन, ऋषभ श्रीवास्तव, विनोद द्विवेदी, संत कुमार साहू, आकाश मिश्रा, मनोज केवट, सिद्धू केवट, मदन मोहन रजक, सुनील कुमार रावत, मोनू गुप्ता समेत रितेश गुप्ता मीनाक्षी मिश्रा मौजूद रहीं। वहीं कलेक्टर ने जल्द ही वेतन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ