बीरवल जन्मस्थली घोघरा को पर्यटन स्थल की सौगात स्वागत योग्य : पिंकू

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीरवल जन्मस्थली घोघरा को पर्यटन स्थल की सौगात स्वागत योग्य : पिंकू



बीरवल जन्मस्थली घोघरा को पर्यटन स्थल की सौगात स्वागत योग्य : पिंकू



समाजसेवी विकास चौहान पिंकू द्वारा पहले ही पर्यटक स्थल बनाने की की गई थी मांग

सीधी

 जिले के प्रसिद्ध घोघरा देवी मंदिर जहां कि बीरवल का जन्मस्थल माना जाता है, यहां पर्यटन की भरपूर सुविधाएं हैं। इस मामले में प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर द्वारा हाल में ही पर्यटन स्थल घोषित करने की घोषणा की गई है जो स्वागत योग्य है। 
ये बातें युवा नेता एवं समाजसेवी विकास चौहान पिंकू कमर्जी हाउस द्वारा जारी अपने एक बयान में कही गई हैं। उन्होने कहा कि मेरे द्वारा जून 2019 से ही घोघरा को पर्यटक स्थल बनाने की मांग लगातार की जा रही है जो अब साकार होने की उम्मीदें दिख रही है।
युवा नेता श्री पिंकू ने कहा कि मेरे द्वारा कांग्रेस की सरकार के दौरान ही जून 2019 में बीरबल स्थल घोघरा देवी मंदिर को पर्यटक स्थल बनाने की मांग तत्कालीन पर्यटन मंत्री रहे सुरेन्द्र सिंह से पत्राचार के माध्यम से की गयी थी जिनके द्वारा आश्वासन भी दिया गया था कि शीघ्र ही घोघरा को पर्यटक स्थल का दर्जा दिलाया जाएगा। इसके बाद भी 3 जनवरी 2020 को उनके द्वारा यह मांग की गई। उस दौरान भी उन्होने पत्र जारी कर समस्त दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए राज्य पर्यटक विकास निगम से जानकारी मांगी थी। वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने भी इसे पर्यटक स्थल बनाने के लिए तत्कालीन पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल को पत्र जारी किये थे। 
विकास चौहान ने कहा कि संयोगवश कांग्रेस की सरकार नहीं रही लेकिन मुझे अब खुशी इस बात को लेकर है कि मेरा सपना अब साकार होने वाला है। हाल में ही सोनांचल महोत्सव में शिरकत करने आईं प्रदेश के पर्यटन मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर ने घोघरा को पर्यटन स्थल की घोषणा कर दी है। जो निश्चित रूप से जिले के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी। 
उन्होंने कहा कि देखा जाये तो यह ऐसा स्थान है जहां सोन जैसी पवित्र नदी प्रवाहित होती है वहीं यह बीरबल का जन्म स्थली माना जाता है। यहां आवागमन की भी पर्याप्त सुविधाएं हैं। ऐसी स्थिति में पर्यटक स्थल बनने से जिले का विकास तो होगा ही देश प्रदेश के पर्यटक यहां आएंगे। ज्ञात हो कि पटपरा क्षेत्र के विकास के लिए भोपाल स्तर से विकास चौहान द्वारा सदैव प्रयास किया जा रहा है जिस वजह से स्टेडियम की सौगात मिलने सहित अब पर्यटन स्थल घोघरा की भी घोषणा हो चुकी है। वहीं उप तहसील पटपरा को बनाने की मांग भी आने वाले दिनों में साकार हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ