जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात,1 ग्राम वासी के घर को किया तहस-नहस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात,1 ग्राम वासी के घर को किया तहस-नहस



जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात,1 ग्राम वासी के घर को किया तहस-नहस


 सीधी।

सीधी जिले के मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ की सीमा से लगने वाले वनांचल क्षेत्र कुसमी के 1 गांव में कल शनिवार को जंगली हाथियों के झुंड में उत्पात मचाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वनांचल क्षेत्र कुसमी ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी पोड़ी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लुरघुटी में जंगली हाथियों के झुंड ने एक किसान के घर पर भोजन की तलाश में धावा बोल दिया। इस दौरान हाथियों के झुंड ने ग्रामीण के घर को तहस-नहस कर दिया था तथा घर के छत खपरैल और उस पर लगी बंल्लियों को भी तोड़ डाला।
संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र अंतर्गत आने वाले कुसमी ब्लाक के ग्राम लुरघुटी में गरीब मनोज गुप्ता पिता रामकृपाल गुप्ता के घर में हमला करने वाले हाथियों के झुंड में सात हाथियों के होने की खबर समाचार लिखे जाने तक प्राप्त हुई है। घटना का विस्तृत विवरण समाचार लिखे जाने तक अप्राप्त रहा।

वनांचल क्षेत्र में दहशत का आलम

छत्तीसगढ़ बॉर्डर से मध्य प्रदेश में सीधी जिले के वनांचल क्षेत्र में जंगली हाथियों के उत्पात करने की घटनाएं वर्ष में कई बार सामने आती हैं और जब-जब इन हाथियों का झुंड सीधी जिले के वनांचल क्षेत्र में पहुंचता है तो वहां के ग्रामीणों में भारी दहशत का आलम व्याप्त हो जाता है, क्योंकि भोजन की तलाश में ये हाथी वनांचल क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घरों पर हमला बोल देते हैं और झुंड में आने वाले इन हाथों द्वारा ग्रामीणों के कच्चे मकानों को तहस-नहस कर दिया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ