मुंबई से बाल विवाह की मिली सूचना,सीधी पुलिस पहुंची मौके पर, रोकी शादी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुंबई से बाल विवाह की मिली सूचना,सीधी पुलिस पहुंची मौके पर, रोकी शादी



मुंबई से बाल विवाह की मिली सूचना,सीधी पुलिस पहुंची मौके पर, रोकी शादी

 
 सीधी

चाइल्ड केयर सीधी को मुंबई से सूचना प्राप्त हुई की कुसमी तहसील के अंतर्गत वस्तुआ में नाबालिक बच्चों की शादी की जा रही है जहां पुलिस कप्तान पंकज कुमावत के निर्देशानुसार ग्राम वस्तुआ के अवयस्क बालक सुनील सिंह पिता रघुराज सिंह उम्र 17 वर्ष का बाल विवाह होने से रोककर परिजनों को बाल विवाह अपराध के संबंध में जानकारी देकर हिदायत दी गई है।
चाइल्ड केयर लाइन कार्यालय मुंबई द्वारा चाइल्ड केयर लाइन सीधी को ग्राम वस्तुआ पथरौला में बाल विवाह होने की सूचना दी गई, जिसके पश्चात चाइल्ड केयर लाइन सीधी की परियोजना अधिकारी श्रीमती अनुसुइया बाजपेई के द्वारा चौकी प्रभारी पथरौला को सूचित किया गया कि ग्राम वस्तुआ के अवयस्क बालक सुनील सिंह पिता ध्रुवराज सिंह उम्र 17 वर्ष का बाल विवाह कराया जा रहा है। जिस पर चौकी प्रभारी पथरौला योगेश मिश्रा द्वारा तत्काल हमराह स्टाफ लेकर नाबालिक के घर की ओर प्रस्थान किया गया एवं वहां पहुंचकर तत्काल बाल विवाह को रोका गया एवं बालक के परिजनों को सख्त हिदायत दी गई कि बाल विवाह कानूनन अपराध है यदि वे ऐसा करते हैं तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जा जावेगी। जिसपर उक्त बालक के परिजनों द्वारा अपनी गलती स्वीकार कर ऐसा ना दोहराने की बात की गई।

लड़की के रिश्तेदारों ने की थी शिकायत

स्टार समाचार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक पथरौला चौकी अंतर्गत बरमनी निवासी 21 वर्षीय युवती जिसका विवाह 17 वर्षीय युवक के साथ होना था इस विवाह को रोकने के लिए लड़की के रिश्तेदारों ने मुंबई के चाइल्ड केयर में उक्त शिकायत दर्ज की थी जिसके आधार पर चाइल्ड केयर मुंबई द्वारा सीधी के चाइल्ड केयर में यह सूचना दी गई जिसके उपरांत पुलिस ने उक्त कार्यवाही की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ