शिवसेना ने कुसमी जनपद सीईओ के भ्रष्टाचार के विरुद्ध कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिवसेना ने कुसमी जनपद सीईओ के भ्रष्टाचार के विरुद्ध कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन



शिवसेना ने कुसमी जनपद सीईओ के भ्रष्टाचार के विरुद्ध कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन


सीधी।
शिवसेना जिला इकाई द्वारा सीधी जिले के जनपद कुसमी एवं मझौली जनपद सीओ के भ्रष्टाचार के विरुद्ध 5 बिंदुओं पर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर आंदोलन की चेतावनी दी है।
इस बीच शिवसेना जिला अध्यक्ष विवेक पांडे ने जानकारी दी कि सीधी जिले के जनपद पंचायत कुसमी में पदस्थ एवं मझौली का अतिरिक्त प्रभार संभालने वाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएन द्विवेदी द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के विरुद्ध में आज शिवसेना जिला इकाई द्वारा कार्यवाही एवं जांच की मांग करते हुए जिला कलेक्टर के नाम से ज्ञापन सौंपा गया है। 
श्री पांडे ने बताया कि वर्ष 2018 के पहले तक कुसमी में पदस्थ रहे जनपद सीईओ द्वारा सौर ऊर्जा में भी लंबा फर्जीवाड़ा किया था जिसमें करीब 8 करोड़ के इस बजट का लाभ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र की जनता को नहीं मिल पाया था इसकी शिकायतों की फाइल जिला पंचायत सीधी में जांच के लिए आई जरूर है लेकिन किसी प्रकार की जांच एवं ठोस कदम जिला प्रशासन द्वारा नहीं उठाया गया। हाल ही में कुछ भी क्षेत्र में शौचालय निर्माण आया तो जरूर लेकिन अभी भी जिला प्रशासनिक अधिकारियों को झूठी रिपोर्ट देखकर अवैधानिक तरीके से राशि भुगतान कर लिया गया है आज भी क्षेत्र की जनता शौचालय आवास और भी कई योजनाओं से वंचित है। वहीं जनपद सीईओ द्वारा क्षेत्र में आए निर्माण कार्य मनचाहे तो एजेंसी के नाम खाते में भुगतान किया गया है। श्री पांडे ने जानकारी दी कि सीईओ द्वारा सर्वाधिक शौचालय , हितैषी कूप, खेत तालाब मेड बंधान पूर्व पीसीसी सड़क निर्माण पंचायतों में सुंदरीकरण बाउंड्री वाल सहित अन्य निर्माण कार्यों में अधिकतर कागजों में ही सीमित है जो आज तक बना भी नहीं है उसमें भी फर्जीवाड़ा कर राशि आहरण कर ली गई है जिसने जांच की जाए तो लाखों रुपए के भ्रष्टाचार उजागर होंगे। इस दरमियान जनपद अंतर्गत मजदूरों का काम मनरेगा के अंतर्गत नहीं मिल रहा है। श्रमिकों को तत्काल मनरेगा के तहत पंचायतों में कार्य दिलवाया जाए वरना अब शिवसेना शांत इन मामलों को लेकर नहीं बैठेगी। 
श्री पांडे ने मांग करते हुए कहा कि इन सारी समस्याओं का निराकरण एवं जांच कर कार्यवाही नहीं की जाती है तो शिवसेना द्वारा आगामी समय में जनपद पंचायत कुसमी का घेराव कर आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
इस बीच संभागीय सचिव अशोक गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष संत कुमार केवट, विधानसभा प्रभारी प्रदीप विश्वकर्मा, युवा कोषाध्यक्ष लाला वर्मा, नगर संपर्क प्रमुख राजन मिश्रा रोहित राठौर मनीष यादव सहित कई शिवसैनिक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ