ड्राइवर ने नशे की हालत में जननी एक्सप्रेस को पलटाया,घटनास्थल पर ही हो गया महिला का प्रसव

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ड्राइवर ने नशे की हालत में जननी एक्सप्रेस को पलटाया,घटनास्थल पर ही हो गया महिला का प्रसव



ड्राइवर ने नशे की हालत में जननी एक्सप्रेस को पलटाया,घटनास्थल पर ही हो गया महिला का प्रसव



 सीधी।

बीते बुधवार की रात्रि 11 बजे मवई वार्ड क्रमांक 5 से गांव की आशा कार्यकर्ता रंजना सिंह के द्वारा प्रसव पीड़िता आरती गुप्ता को स्वास्थ विभाग चुरहट लेे जाने हेतु जननी एक्सप्रेस 108 को काल करके बुलाया गया और उसमें प्रसव पीड़िता आरती गुप्ता पति गंगा गुप्ता, आशा कार्यकर्ता रंजना सिंह एवं दो अन्य महिलाओं को लेकर जब जननी एक्सप्रेस चली तो उस वक्त वाहन का ड्राइवर नशे की हालत में था और गाड़ी को बहुत तेजी से लेकर चला रहा था, जिस पर आशा कार्यकर्ता ने गाड़ी को धीमी गति से चलने को कहा लेकिन ड्राइवर इतने नशे में था कि बात मानने को तैयार नहीं था, और स्थिति ये हुई कि दुअरा  पुल के पास गाड़ी पलट कर पुल के नीचे चली गई। जिसमें प्रसव पीड़िता महिला एवं आशा कार्यकर्ता सहित दो अन्य महिलाओं को को चोटें आई हैं। उधर इस घटना के बाद जननी एक्सप्रेस का ड्राइवर वहां से रफू चक्कर हो गया। 


दुर्घटना स्थल पर ही हुआ प्रसव:-

इस हादसे में प्रसव पीड़ित महिला को तेज झटके लगने के कारण दुर्घटना स्थल पर ही डिलेवरी हो गई। लोगों द्वारा 100 नंबर को सूचित किया गया लेकिन 100 नंबर नहीं पहुंची तो गांव से प्राइवेट गाड़ी मंगाई गई और उस गाड़ी से प्रसव पीड़िता एवं आशा कार्यकर्ता सहित दोनों अन्य महिलाओं को चुरहट थाने में जाकर सूचित किया गया फिर अस्पताल ले जाया गया और उन्हें एडमिट कराया गया है।
सभी को चोटें आई हैं।
ये दुर्घटना चुरहट स्वास्थ विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही का नतीजा है कि जननी एक्सप्रेस जैसे वाहन चालक नशे की हालत में वाहन को चला रहे हैं जिनकी खोज खबर लेने वाला न तो विभाग है और न ही प्रशासन। अब प्रसव पीड़िता के परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है कि इस तरह के नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले ड्राइवरों के ऊपर कार्यवाही के साथ-साथ स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के ऊपर भी कार्यवाही होना चाहिए जिससे आगे इस तरह से कोई और दुर्घटना का शिकार न हो। पूरे मामले को लेकर कलेक्टर ने कार्रवाई का आदेश दिया है।

इनका कहना है:-

मामले की जानकारी आपके द्वारा प्राप्त हुई है यह बहुत ही शर्मनाक है इस तरह की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा कोई भी जननी  का ड्राइवर नशे में गाड़ी चलाते पाया गया तो सीधे मुकदमा पंजीबद्ध होगा वहीं इस मामले पर कार्रवाई की जा रही है।


*रवींद्र चौधरी
कलेक्टर, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ