सीधी:सड़कों के निर्माण को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगा युवा एकता मंच,पंचायत चुनाव का किया जाएगा बहिष्कार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:सड़कों के निर्माण को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगा युवा एकता मंच,पंचायत चुनाव का किया जाएगा बहिष्कार



सड़कों के निर्माण को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगा युवा एकता मंच,आगामी पंचायत चुनाव का किया जाएगा बहिष्कार


सीधी।
जिले के मझौली विकासखंड क्षेत्र में सक्रिय समाज सेवी संगठन युवा एकता मंच ने बैठक आयोजित कर क्षेत्र की जर्जर हो चुकी सड़कों के निर्माण को लेकर आर-पार की लड़ाई के लिए "रोड नहीं तो वोट नहीं" का आगाज किया है।
बैठक में संगठन सदस्यों द्वारा आगामी पंचायत चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। जिसके संबंध में पदाधिकारियों द्वारा शीघ्र ही संभागायुक्त को उक्त संदर्भ में ज्ञापन सौंपकर उक्त अभियान शुरू किया जाएगा जिसमें क्षेत्र के करीब आधा सैकड़ा प्रभावित गांवों में जाकर लोगों को अभियान से जोड़ने का काम किया जाएगा एवं प्रभावित गांवों में जन-जन तक लोगों को चुनाव के बहिष्कार की अपील की जाएगी।
       ज्ञात हो जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र गिजवार अंचल की गिजवार, टिकरी, खांम्ह, दादर की सड़कें करीब डेढ़ दशक से खस्ताहाल स्थिति में हैं जिसमें लगभग आधा सैकड़ा ग्रामवासियों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बरसात के दिनों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होता है। कई छोटी बड़ी दुर्घटनाएं भी होती रहती है। जिसे लेकर संगठन लगभग 2 वर्षों से लगातार प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के समक्ष मांग रखता आ रहा है किंतु प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया और सड़कों की हालत बद से बदतर होती गई। ऐसी स्थिति में संगठन ने बैठक आयोजित कर आगामी पंचायत चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है जिसे क्षेत्र के व्यवसायी,किसान छात्र एवं आमजन का पूर्ण समर्थन भी मिल रहा है।

इनका कहना है:-

सड़कों का निर्माण ना होने के कारण पूरा क्षेत्र प्रभावित है, अपना क्षेत्र विकास नहीं कर पा रहा है, प्रशासन सुन नहीं रहा है, ऐसी स्थिति में जरूर ही पंचायत ही नहीं कोई भी चुनाव हो क्षेत्र को एकजुट होकर बहिष्कार करना चाहिए। खेल जगत से जुड़े होने के नाते क्षेत्र के गांव गांव तक हर खेल प्रेमी को आगामी चुनाव के बहिष्कार के लिए प्रेरित करूंगा।

अंकित सिंह 
कैप्टन, संजय क्रिकेट क्लब
गिजवार

सड़कें न बनने के कारण हमारा क्षेत्र कई मायने में पिछड़ रहा है, इतनी बार मांगे रखी गई किंतु प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि क्षेत्र व्यापी समस्या के समाधान में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं, ऐसी स्थिति में कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। जरूर पूरे क्षेत्र को हर चुनाव का बहिष्कार करना चाहिए। शिक्षा जगत से जुड़े होने के नाते क्षेत्र के समूचे समुदाय एवं छात्र संगठनों को आगामी चुनाव बहिष्कार के लिए प्रेरित करूंगा।

नफीस रजा  
छात्र नेता

सड़क जैसे संसाधनों का अभाव होना क्षेत्र के लिए कलंक के समान है, लगातार आवाज उठाने के बाद भी प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता के कारण निश्चित ही हर चुनाव का बहिष्कार होना चाहिए, खेल जगत से ताल्लुक रखने के नाते क्षेत्र के समस्त शिक्षक समुदाय एवं छात्र संगठनों के बीच में इस बात की जागरूकता बढ़ाई जाएगी एवं आगामी चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।


रामधारी सिंह 
खेल शिक्षक

संगठन पूरी तरह से आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है, क्योंकि दूसरा विकल्प नहीं है। आज संगठन की बैठक आयोजित की गई थी जिसमें उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा निर्णय लिया गया है कि आगामी पंचायत चुनाव का पूर्ण बहिष्कार हो जिसे लेकर संगठन ने अभियान का आगाज कर दिया है और प्रतिदिन संगठन क्षेत्र के मोहल्ले मोहल्ले जाकर लोगों को प्रेरित करेगा ताकि उक्त सड़कों से प्रभावित समस्त ग्राम पंचायतों में आगामी चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।

धनेश कुमार गौतम 
अध्यक्ष युवा एकता मंच, गिजवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ