सेवानिवृत्त होने पर प्रधानाचार्य को नम ऑखों से दी गयी विदाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेवानिवृत्त होने पर प्रधानाचार्य को नम ऑखों से दी गयी विदाई



सेवानिवृत्त होने पर प्रधानाचार्य को नम ऑखों से दी गयी विदाई


किसी भी कार्य को अत्यंत सरलता और पूरे मन से करना आपका पहला गुण: रमेश चन्द्र



सीधी।
सरस्वती हाई स्कूल करौंदिया सीधी में पिछले 10 वर्षों से पदस्थ प्रधानाचार्य बालकृष्ण पाण्डेय को सेवानिवृत्त होने के पश्चात विद्यालय में विदाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। दीप प्रज्ज्वलन एवं वाणी वंदना के उपरांत विद्यालय के प्राचार्य रमेश चन्द्र त्रिपाठी ने अतिथियों का परिचय कराते हुए रोली टीका एवं श्रीफल से स्वागत किया तथा बालकृष्ण पांडे
के साथ कार्य करते हुए अपने भावपूर्ण अनुभव साझा करते हुए बताया कि श्री पांडे अपने को प्रधानाचार्य कम और कार्यकर्ता ज्यादा मानते थे। किसी भी कार्य को अत्यंत सरलता और पूरे मन से करना उनकी खास विशेषता रही है।
विद्यालय में हमेशा सभी के सहयोगी के रूप में रहे। वरिष्ठ आचार्य योगेश पांडे ने कहा कि प्रधानाचार्य सहज सरलमिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे जिनके साथ 10 वर्ष कब बीत गए पता ही नहीं चला। विद्यालय के कार्यालय अधीक्षक राजेश मिश्रा ने प्रधानाचार्य के बारे में कहा कि आप शैक्षिक गतिविधियों के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपनी कुशलता से निरंतर गुणवत्ता लाने हेतु प्रयासरत रहे हैं। आपकी कमी हमेशा विद्यालय में बनी रहेगी। इसके पूर्व विद्यालय की बहनों ने स्वागत गीत व विदाई गीत तथा उर्मिला पांडे दीदी ने व्यक्तिगत गीत प्रस्तुत किया।
प्रधानाचार्य बालकृष्ण पांडे ने अपने वक्तव्य में इस विद्यालय में अपने 10 वर्ष के कार्यकाल को अविस्मरणीय बताया। प्राचार्य के साथ साथ सभी आचार्य, दीदी और भैया बहनों ने जो आदर सम्मान और सहयोग दिया है वह आजीवन गर्व की अनुभूति कराता रहेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला केंद्र विद्यालय मड़रिया के प्राचार्य राजकुमार सिंह ने कहा कि मुझे श्री पांडे का प्रत्यक्ष सानिध्य तो नहीं मिला है किंतु यहां आज की स्थिति और सभी के अनुभव सुनकर सहज ही आपके स्वभाव और कार्यशैली का आभास हो गया है। आप उन कार्यकर्ताओं में से हैं जिन्होंने इस योजना को अपने जीवन का स्वर्णिमसमय प्रदान किया है। भैया बहनों और विद्यालय परिवार की ओर से प्रधानाचार्य को उपहारों के साथ सम्मानित किया गया तथा शांति मंत्र के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। 
इस अवसर पर कक्षा नवम दशम के भैया बहिन तथा विद्यालय परिवार राजीव शर्मा, प्रदीप पाण्डेय, रेखमणि शर्मा, गणेश पाण्डेय, केदारनाथ सिंह, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, सुनील पाण्डेय अभिनंदन मिश्रा, बाबूलाल कैवर्त, अखण्ड प्रताप
मिश्र, सरोज तिवारी, कृष्ण कुमार पाण्डेय, कमलेश गुप्ता, सुनीता मिश्रा, रश्मि गुप्ता सहित सभी की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ आचार्य रामायण दिवेदी द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ