बगदाद से आया फोन, 40 करोड़ भेज रही हूं ,ठगी के शिकार हुए एसडीओ, सीधी जिले के पत्रकार को शिकार बनाने की की गई नाकाम कोशिश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बगदाद से आया फोन, 40 करोड़ भेज रही हूं ,ठगी के शिकार हुए एसडीओ, सीधी जिले के पत्रकार को शिकार बनाने की की गई नाकाम कोशिश




बगदाद से आया फोन, 40 करोड़ भेज रही हूं ,ठगी के शिकार हुए एसडीओ, सीधी जिले के पत्रकार को शिकार बनाने की की गई नाकाम कोशिश



नई दिल्ली।

इस समय ठगी करने वालों के लोगों के पास फोन कॉल, मेसेज, मेल आ रहे हैं, फ़सबुक के माध्यम से लोगों एसएमएस किया जाता है, यह सब कार्य लड़की के द्वारा किया जाता है, पहले उनसे अपने साथ व्यपार करने की बात कही जाती है और उन्हें पैसे का लालच देकर ठग लिया जाता है, ठग का शिकार और कोई नहीं बल्कि रिटायर्ड एसडीओ ही हो गए। बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड एसडीओ देवीदयाल अग्रवाल से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए गए। उनके पास कुछ दिन पहले एक महिला का फोन आया। उसने खुद को बगदाद रेडक्रास की कर्मी बताया। कहा कि उसके पास चालीस करोड़ हैं। उसे उन पर भरोसा है। आपको बाक्स भेज रही हूं। इसमें से 40% आप रख लेना। वह भारत आकर उनसे बचे हुए रुपये ले लेगी।


झांसे में लेने के लिए उसने कहा कि आप पर भरोसा है। आप मेरे लिए भगवान हो। देवीदयाल इस झांसे में आ गए। बाक्स को कस्टम आफिसर से छुड़ाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये ले लिए। महिला ठग ने 1.30 लाख रुपये और मांगे तो एसडीओ ने रुपये भेजने से इन्कार कर दिया। फिर बहसबाजी पर उतर आई। बाद में वाट््सएप नंबर बंद कर दिया। इसके बाद सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


ये है पूरा मामला:-

यमुना एंक्लेव के देवीदयाल अग्रवाल ने बताया कि 15 दिन पहले उनके पास वाट््सएप काल आई। अंग्रेजी में बात कर रही युवती ने अपना नाम जेसिका बताया। अमेरिका से आकर इराक में रेडक्रास सोसाइटी के दफ्तर में एसजीटी मार्गेट के पद पर काम करने की बात कही। उसने बताया कि उसे माइन में 5.6 मिलियन डालर (40.32 करोड़ रुपये) मिले हैं। वह यह बाक्स आपको भेज देगी। इसमें से 40 फीसद यानी 16.12 करोड़ रुपये आप रख लेना। बातचीत का सिलसिला चलता रहा तो एक दिन जेसिका ने डालर से भरा बाक्स मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने की बात कही। बाक्स छुड़ाने के लिए डिप्लोमेटिक चार्ज और मनी लांड्रिंग के नाम पर पहले 42500, फिर 98200 रुपये का चेक लिया। फिर एनओसी सर्टिफिकेट के नाम पर 1.60 लाख रुपये ठग लिए। जेसिका ने अपने एक साथी डेविड मार्क की मदद से उससे धीरे-धीरे करके कुल 3.50 लाख रुपये ठग लिए। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही आरोपितों का पता लगा लिया जाएगा।

बगदाद को बताया खतरनाक:-

जेसिका ने वाट््सएप काल कहा कि बगदाद उसके लिए खतरनाक जगह है। यहां जान का खतरा है। वह जल्द भारत आएगी। भरोसेमंद डेविड मार्क की मदद से डालर से भरा बक्सा रिटायर्ड एसडीओ देवीदयाल अग्रवाल तक पहुंचाने का वादा किया। उन्हें भरोसे में लेने के लिए अक्सर कहती कि आप भगवान का स्वरूप हो। गॉड की तरह हो। आप किसी के साथ धोखा नहीं कर सकते।


मध्यप्रदेश के सीधी में भी पत्रकार को शिकार बनाने की कोशिश की गई:-

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के सीधी जिले के जाने माने पत्रकार के पास पहले फेसबुक के मैसेंजर पर अमांडा नामक आईडी से  मैसेज किया गया की वह अमेरिका के सीरिया की एक सैनिक के पद पर कार्यरत हैं,  उसने बोली कि हमारे पास 1:30 मिलियन डॉलर है जिससे हम यहां इसका उपयोग नहीं कर सकते अगर हमारे पैसे की जानकारी अमेरिका सरकार को पता चलेगा तो वह जब्त कर लेगी इसलिए मेरे साथ  आप पार्टनर बनकर अपना व्यापार कर सकते हैं, हम आपको पैसे आपके खाते में नहीं भेज सकते इसलिए हम आपको यहां से एक बॉक्स बन्द कर भेजेंगे, जो वह लगभग 13 किलो का बॉक्स भेजने की बात कही गई और उनके मैसेज पर एक स्लिप भी भेज दी जिसमें लगभग 3,600 डॉलर का पेमेंट करना था नाम ना लिखने की शर्त पर सीधी जिले के निवासी पत्रकार ने बताया की उनके पास किसी महिला के द्वारा फोन किया गया और उनसे बोला गया कि आपका पार्सल आया है जो एयरपोर्ट पर रखा हुआ है, जब उनके द्वारा पूछा गया कि कौन सा पार्सल तो वह बोली बताते हैं इसके बाद वह फोन  काट दी और फिर फोन दोबारा नहीं लगाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ