बजट 2021: जानिए क्या हुआ सस्ता और महंगा, आपके जेब में कितना पड़ेगा असर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बजट 2021: जानिए क्या हुआ सस्ता और महंगा, आपके जेब में कितना पड़ेगा असर



बजट 2021: जानिए क्या हुआ सस्ता और महंगा, आपके जेब में कितना पड़ेगा असर


नई दिल्ली।
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश कर दिया है। बड़ी बात यह है कि बजट में आम जनता को टैक्स में कोई राहत नहीं दी गई है। बजट में मौजूदा टैक्स सलैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021-22 का केंद्रीय बजट पेश कर दिया है। पहली बार पूरी तरह से पेपरलेस बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन्फ्रा, रियल एस्टेट और सबसे ज्यादा हेल्थकेयर सेक्टर में निवेश का ऐलान किया है।

ये सामान होंगे महंगे:-

 जो लोग मोबाइल या चार्जर खरीदने की योजना बना रहे हैं उन्हें ज्यादा धनराशि करने की जरूरत पड़ेगी। बजट प्रस्तावों के मुताबिक मोबाइल के साथ-साथ मोबाइल चार्जर महंगे हो गए हैं।इनके अलावा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सूती कपड़े और ऑटो पार्ट्स भी महंगे हो जाएंगे।

ये होंगे सस्ते:-

चमड़ें के उत्पाद ,ड्राई क्लीनिंग ,लोहे के उत्पाद ,पेंट,स्टील के बर्तन ,इंश्योरेंस ,बिजली ,जूता ,नॉयनल,सोना-चांदी सस्ता होगा,पॉलिस्टर सस्ता होगा,कृषि उपकरण सस्ते होंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस बड़े ऐलान के बाद से 30% तक नए वाहन सस्ते हो जाएंगे. वित्त मंत्री ने अपना बजट पेश करते हुए यूं तो कई बड़ी घोषणाएं की है लेकिन ऑटो सेक्टर के लिए वॉलंटरी स्क्रेपिंग पॉलिसी के लाने के एलान से सम्भवतः वाहन सेक्टर को नया जीवन मिलेगा।बजट में वॉलंटरी स्कैपिंग पॉलिसी के ऐलान के बाद अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नए वाहन 30% तक सस्ते हो जाएंगे अब बड़ा सवाल है कि यह कैसे होगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ