क्रिकेट के लिए पिच निर्माण सहित घास लगाने का भी कार्य प्रारंभ,जल्द ही छत्रसाल स्टेडियम के बहुरने वाले हैं दिन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्रिकेट के लिए पिच निर्माण सहित घास लगाने का भी कार्य प्रारंभ,जल्द ही छत्रसाल स्टेडियम के बहुरने वाले हैं दिन



क्रिकेट के लिए पिच निर्माण सहित घास लगाने का भी कार्य प्रारंभ,जल्द ही छत्रसाल स्टेडियम के बहुरने वाले हैं दिन


 सीधी।
जिले के प्रमुख कार्यक्रम स्थल छत्रसाल स्टेडियम के अब दिन बहुरने वाले हैं जिसमें इन दिनों जहां क्रिकेट के पिच निर्माण का काम तो शुरू हो गया है वहीं घास लगाने का काम भी शुरू किया जाएगा। इस मामले में प्रशासनिक वजट तो नहीं मिला लेकिन डीसीए द्वारा वजट के तहत यह कार्य शुरू करा दिया गया है। सप्ताह भर के अंदर निर्माण कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। जाहिर है कि स्टेडियम में अव्यवस्था का आलम था ऐसी स्थिति में कहीं न कहीं नये सिरे से निर्माण कार्य शुरू के बाद एक अलग सौन्दर्य देखने को मिलेगा। 
शहर के इकलौते छत्रसाल स्टेडियम को सौन्दर्यीकरण करने के लिए कई तरह के प्रयास किये गये लेकिन वजट के अभाव के कारण इसका जीर्णोद्धार नहीं हो पाया था लेकिन अब डीसीए द्वारा इस मामले में वजट हासिल करने के बाद कार्य शुरू हो गया है जिसमें कि पिच वर्क का कार्य शुरू करा दिया गया है इसके अलावा अन्य निर्माण कार्य भी शुरू होगा। 
मामले की पूरी जानकारी देते हुए जिम्मेदार पदाधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम के सौंदर्यीकरण के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। हालांकि वजट को लेकर तरह-तरह के जवाब दिए जा रहे हैं। लेकिन कहीं न कहीं खेल प्रेमियों के लिए यह सुखद स्टेडियम बनेगा। देखना है कि इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा भी कितनी राशि दी जाती है। हालांकि जिस तरह से स्टेडियम में निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है उससे अब कहीं न कहीं खेल प्रेमियों को दिक्कतों का करना नहीं पड़ेगा। 

टर्फ विकेट तैयारी को लेकर शुरू किया गया अभियान:-

स्टेडियम में शुरू किए गए अभियान में अभी मिट्टीकरण का काम शुरू कर दिया गया है इसके बाद काली मिट्टी लाई जाएगी फिर घास लगाने का काम शुरू किया जाएगा। जाहिर है कि इस मामले में पूरा काम डीसीए के माध्यम किया जा रहा है। 


जनसहयोग से हो रहा निर्माण कार्य : उपेन्द्र

जिला क्रिकेट एसोसिएशन संघ के सचिव उपेन्द्र सिंह ने बताया कि ये पूरा कार्य जनसहयोग के माध्यम से होने सहित इस मामले में कलेक्टर एवं एसडीएम का भी सहयोग उल्लेखनीय है। उन्होने कहा कि छत्रसाल स्टेडियम में खिलाडिय़ों को किसी तरह की दिक्कतें न आए इसके लिए क्रिकेट संघ के माध्यम से आग्रह किया गया था इसके बाद अब पिच बनाने सहित हर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। 


स्टेडियम में शुरू होंगी सुव्यवस्थाएं: सुवेन्दु

स्टेडियम में व्यवस्था को लेकर डीसीए कोच सुवेन्दु शर्मा ने बताया कि ये अच्छी सौगात है जहां कि एमपीसीए एवं कलेक्टर सहित अन्य लोगों के माध्यम से पिच निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि सप्ताह भर के अंदर निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। हालांकि उन्होने स्ट्रीट लाइट न जलने सहित अन्य हवाला देते हुए कहा कि अभी इस मामले में नगर पालिका को सोचने की जरूरत है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ