सीधी:लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही,2 हजार की रिश्वत लेते रीडर पकड़ाया,तहसीलदार भी पाए गए दोषी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही,2 हजार की रिश्वत लेते रीडर पकड़ाया,तहसीलदार भी पाए गए दोषी



सीधी:लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही,2 हजार की रिश्वत लेते रीडर पकड़ाया,तहसीलदार भी पाए गए दोषी


सीधी
जिले के रामपुर नैकिन तहसील में किसान का रिकार्ड दुरूस्त करने के नाम पर रिश्वत लेते तहसीलदार व उनके रीडर पर लोकायुक्त पुलिस ने शिकंजा कसते हुए छापामार कार्यवाही रंगे हाथों पकड़ लिया है।
रीडर को किसान से 2 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर उनके तथा तहसीलदार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में तहसीलदार भी दोषी पाए गए हैं।
लोकायुक्त की कार्यवाही शुक्रवार की दोपहर लंच के बाद तब शुरू हुई जब तहसीलदार लक्षमण पटेल ने अपने रीडर देवेन्द्र कुमार के माध्यम से दो हजार की रिश्वत ले रहे थे। 
लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामपुर नैकिन तहसील के रघुनाथपुर गांव के किसान शिवकुमार गौतम के जमीन के रिकार्ड मे गड़वड़ी कर दी गई थी जिसे सुधारने के लिये तहसील का चक्कर लगा रहा था, किसान के जमीन का रिकार्ड विना रिश्वत के सुधार नहीं कर रहे थे, किसान शिवकुमार जब तहसील का चक्कर लगाकर थक गया तो तहसीलदार के रिश्वत मांगने की शिकायत रीवा लोकायुक्त से की। जिस पर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने शिकायत की पुष्टी कराई तो तहसीलदार के रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हो गई। जिस पर शुक्रवार को डीएसपी प्रवीण सिंह व निरीक्षक पवन कुमार के नेतृत्व में 25 सदस्यीय टीम भेजकर रिश्वतखोरी को बेनकाव करने को कहा।
 दोपहर रामपुर नैकिन पहुंची लोकायुक्त की टीम के अधिकारी तहसील कार्यालय के इंर्दगिर्द खड़े हो गये। उसी दौरान किसान शिवकुमार गौतम अपने रिकार्ड ठीक कराने तहसील पहुंचा जहां तहसीलदार लक्षमण पटेल ने अपने रीडर को पैसे देने व काम कराने को कहा। जैसे ही किसान ने तहसीलदार के रीडर देवेन्द्र कुमार को दो हजार की रिश्वत दी तभी सादे वेश में खड़ी लोकायुक्त की टीम ने उसे रगें हाथ गिरफ्तार कर लिया, समाचार लिखे जाने तक लोकायुक्त की कार्यवाही जारी थी। 

इनका कहना है:-

रामपुर नैकिन तहसील के किसान शिवकुमार से उनके रिकार्ड दुरूस्त करने के नाम पर तहसीलदार लक्ष्मण पटेल उनके रीडर देवेन्द्र कुमार दो हजार की रिश्वत ले रहे थे, टीम ने रंगे हाथ पकड़कर दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। 
राजेन्द्र वर्मा 
एसपी लोकायुक्त, रीवा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ