सीधी:सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टोर रूम में लगी आग,लाखों की दवाई जल कर हुई खाक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टोर रूम में लगी आग,लाखों की दवाई जल कर हुई खाक



सीधी:सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टोर रूम में लगी आग,लाखों की दवाई जल कर हुई खाक



सीधी
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर नैकिन के स्टोर रूम में कल बुधवार की अपरान्ह करीब 4 बजे भीषण आग लगने से हडक़ंप मच गया। 
आग लगने की जानकारी मिलने पर फायर बिग्रेड के साथ ही एसडीओपी चुरहट, एसडीएम, तहसीलदार एवं रामपुर नैकिन पुलिस अमला भी पहुंचकर आग बुझाने में जुट गया। काफी प्रयासों के बाद आग पर आधे घंटे में काबू पाया जा सका। बताया गया कि घटना के वक्त अस्पताल में मौजूद एक्सपायरी दवाओं को नष्ट किये जाने का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान तेज धुआं एवं आग की लपटें देखकर अस्पताल के अंदर अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। यहां मौजूद मरीज एवं उनके परिजनों के साथ ही स्वास्थ्य अमला भी बाहर भाग खड़ा हुआ। 
बताया गया है कि आग स्टोर रूम के बगल में कप्यूटर रूम था, घटना के वक्त आपरेटर मनोज विश्वकर्मा एवं वरूण सिंह को सबसे पहले जानकारी मिली और उनके द्वारा स्टाफ को बताया गया। 
प्रशासनिक अधिकारियों की तत्परता से जल्द ही आग पर काबू पाया गया। आग लगने के मु य कारणों पर स्वास्थ्य अमला पर्दा डालने का प्रयास कर रहा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर नैकिन के स्टोर में रखी लाखों की शासकीय दवाई जल कर खाक हो गई है जिसके कारण विभाग मामले को दबाने में लगा हुआ हैं।

साजिश के तहत लगाई गई आग: बसंत

पूर्व जनपद सदस्य बसंत मिश्रा ने आरोप लगाया गया है कि रामपुर नैकिन के पूर्व बीएमओ के कार्यकाल में भारी भ्रष्टाचार किया गया था। जिसकी जानकारी लेने के लिए उनके द्वारा सूचना के अधिकार के तहत आवेदन लगाया गया था। इसमें जानकारी न देना पड़े इस वजह से साजिश के तहत जान-बूझकर आग लगाई गई जिससे कागजात भी जल जाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अमला आग लगने का जो कारण बता रहा है वह असत्य एवं मनगढ़ंत है। जबकि स्वास्थ्य अमला अपने दोष को छिपाने के लिए साजिस रच कर स्टोर रूम को आग के हवाले किया है ताकि भ्रष्ट्राचार के सारे दस्तावेज नष्ट हो जाये।

इनका कहना है

स्टोर रूम में रखे इन्वर्टर में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने की संंभावना है। धुआं देखकर आग लगने की जानकारी मिली। आग लगने से किसी तरह की क्षति होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

डॉ.प्रशांत तिवारी
बीएमओ, रामपुर नैकिन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ