सीधी:कोरोना का संकट फिर बना मुसीबत का जंजाल,कहीं फिर तो नहीं हो जाएगा लाकडाउन, शादी में भी हो जाएगी अड़चने

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:कोरोना का संकट फिर बना मुसीबत का जंजाल,कहीं फिर तो नहीं हो जाएगा लाकडाउन, शादी में भी हो जाएगी अड़चने



कोरोना का संकट फिर बना मुसीबत का जंजाल,कहीं फिर तो नहीं हो जाएगा लाकडाउन, शादी में भी हो जाएगी अड़चने


(आर.बी.सिंह, राज)सीधी।
कोरोना को लेकर अब लोगों में चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। हालांकि उम्मीद थी कि गर्मी के समय में कोरोना का संकट दूर हो जाएगा लेकिन जिस तरह सप्ताह भर से कोरोना की रफ्तार मरीजों में देखी जा रही है ऐसी स्थिति में अब आम लोग कोरोना को लेकर चिंतित हो रहे हैं। खासकर उन घरो में जहां कि मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होना है। शादी ब्याह को लेकर सभी व्यवस्थाएं कर रहे हैं। यदि फिर कोरोना का कहर शुरू हो गया एवं लाकडाउन होगा तो उन्हे जरूर मुसीबतो का सामना करना पड़ेगा। 
जिले में यद्यपि कोरोना को लेकर लोगों में ज्यादा टेंशन तो नहीं दिख रही है लेकिन सरकार के प्रति जरूर टेंशन है क्योंकि सरकार कहीं लग्न सरा के सीजन में अचानक लाकडाउन कर देगी तो कई लोगों के लिए मुसीबतें पैदा हो जाएगी। हाथ में मेहदी तो नहीं लग पाएगी साथ ही व्यापारियों के लिए भी भारी नुकसान होगा। यद्यपि सरकार अभी तक यह मान रही है कि कोरोना से बचाव ही बेहतर है। लाकडाउन के स्थिति में मध्यप्रदेश सरकार नहीं है। फिर भी कहीं ज्यादा मामले आए तो सरकार लाकडाउन भी कर सकती है। ऐसी स्थिति में नहीं लगता कि लाकडाउन कब एवं किस समय हो सकता है। फिलहाल सायरन बजाने के अलावा मास्क लगाने की अपील शुरू हो गया है। समय रहते लोगों को सचेत रहने की जरूरत भी बताई जा रही है। यदि इस पर नियंत्रण नहीं किया गया तो कही न कहीं कोरोना का कहर आम आदमी पर भारी पड़ सकता है। आम जनता से अपील है कि कोरोना की इस संकट की घड़ी में लोग खुद का बचाव करें तभी वे सुरक्षित रह पाएंगे।


जिले में 1 मिले नए कोरोना संक्रमित

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई कि मंगलवार कि शाम तक में रैपिड एंटीजन किट द्वारा 48 टेस्ट किए गए। जिसमें से फीवर क्लीनिक जिला अस्पताल सीधी से 1 केस कि पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण से 13 व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में कुल 2204 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। अब तक 2156 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब जिले में कुल एक्टिव केस 35 हो गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ