होली के दिन वारदात:सुरक्षा में लगे आरक्षक को पीटा,छेड़छाड़ का आरोप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

होली के दिन वारदात:सुरक्षा में लगे आरक्षक को पीटा,छेड़छाड़ का आरोप



होली के दिन वारदात:सुरक्षा में लगे आरक्षक को पीटा,छेड़छाड़ का आरोप



दोनों पक्षों की हो रही जांच

सीधी।
होली के अवसर पर सड़क से गुजरने वाले लोगों को रंग डाल कर परेशान करने वाले लोगों को आरक्षक ने मना किया तो आरक्षक के साथ ही मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है। आरक्षक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 पुलिस के साथ की गई मारपीट से होने वाली कार्रवाई से बचने के लिए अपराधियों ने महिलाओं को आगे कर उनके साथ छेड़छाड़ करने मारपीट करने की शिकायत विधायक से की है। मिली जानकारी के अनुसार होली के दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांवों में पुलिस का पहरा लगा हुआ था चुरहट थाना के बढ़ौरा गांव में भी एक आरक्षक को तैनात किया गया था, आरक्षक जब मोहल्ले में जाकर जायजा ले रहा था उसी दरमियान भुंजवा मोहल्ले में कुछ युवक रोड से निकलने वाले लोगों को दौड़ाकर रंग लगा रहे थे, उनके रंग से बचने के लिए लोग भाग रहे थे जिसे देखकर आरक्षक ने रंग गुलाल इस तरह से ना खेलने का सुझाव देकर युवकों को फटकार लगा दिया तो युवक तैश में आ गए, आरक्षक से कहासुनी करने के साथ-साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी, जिससे आरक्षक को चोटे आई। पुलिस के अनुसार आरक्षक को आरोपियों ने बंधक भी बना लिया था सुबह पुलिस बल ने वहां पहुंचकर आरक्षक को उपचार के लिए अस्पताल भेजकर कार्रवाई शुरू की तो मारपीट करने वाले लोगों ने घर की महिलाओं को सामने करके मनगढ़ंत कहानी बनाकर विधायक सीधी के पास शिकायत दर्ज करा दी की आरक्षक ने महिलाओं के साथ मारपीट व छेड़छाड़ कर रहा था। उधर पुलिस द्वारा दोनों पक्षों की शिकायतों की जांच की जा रही है जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। 

क्या है महिला की शिकायत

बता दें कि चुरहट थाना के सेमरिया पुलिस चौकी की जान्हवी भुंजवा नाम की महिला ने सीधी विधायक को शिकायत पत्र सौंपकर यह बताया था कि होली के दिन चुरहट थाना के आरक्षक ने उसके घर के पास जाकर पीने के पानी की मांग की जब वह पानी लेकर पहुंची तो उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा उसके गुहार लगाने पर उसके परिजन आ गए बीच-बचाव करने लगे तो आरक्षक ने उसे व उसके जेठानी को जो गर्भवती थी के साथ मारपीट किया बाद में गांव के लोगों के एकत्रित हो जाने पर वाह भाग खड़ा हुआ भागने के दौरान नाली में गिर जाने से उसे चोट आई। बाद में रात को थाने से अन्य पुलिस के जवानों का झुंड पहुंच कर उसके घरवालों को उठा ले गया। यहां तक कि उसके जेठ को भी ले गए हैं जो घटना के समय थे भी नहीं। पीड़िता जान्हवी भुंजवा ने न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस आरक्षक ने कहा 

इस मामले में पुलिस आरक्षक ने बताया है कि उसने भुंजवा परिवार के युवकों को सड़क से निकलने वाले लोगों को रंग डाल कर परेशान ना करने के लिए कहा था जिसे युवकों को नागवारा लगा था और उन्होंने आरक्षक के साथ गाली गलौज करने के अलावा मारपीट किया था। जिससे उन्हें चोट आई गांव के लोगों के अनुसार आरक्षक की गलती केवल इतनी थी कि उन्होंने युवकों को रंग गुलाल को हिंसक रूप में ना बदलने का सुझाव दिया था जिससे वे बौखला गए और मारपीट करने लगे भुजवा परिवार के युवकों युवतियों के मारपीट से उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। उनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। उधर आरक्षक ने भी असलियत की जांच कर पुलिस के गिरेबान में हाथ डालने की जहमत करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की अपेक्षा की है।

इनका कहना है

आरक्षक होली की ड्यूटी कर रहा था तो भुजवा मोहल्ले में दौड़ाकर रंग लगाने की जानकारी मिली जब वह पहुंचा तो वहां मौजूद युवकों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस पर होने वाली कार्रवाई से बचने के लिए महिलाओं को आगे किया जा रहा है दोनों पक्षों की शिकायतों की जांच की जा रही है। दोषियों को बक्सा नहीं जाएगा। किसी निर्दोषी को दंडित नहीं कराया जाएगा जांच के बाद ही कार्रवाई होगी।

कन्हैया सिंह
 थाना प्रभारी, चुरहट सीधी 



बढौरा गांव की जान्हवी भुंजवा नाम की महिला दरगाह लेकर आई थी जिसकी समस्या को सुनकर उसे न्याय दिलाने के लिए पुलिस अधीक्षक को बोल दिया हूं। उसे पुलिस अधीक्षक न्याय दिलाएंगे, दोषी को दण्ड मिलकर रहेगा।

केदारनाथ शुक्ला 
विधायक, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ