मध्यप्रदेश: शहीद लांसनायक का हुआ अंतिम संस्कार, 3 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश: शहीद लांसनायक का हुआ अंतिम संस्कार, 3 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि



मध्यप्रदेश: शहीद लांसनायक का हुआ अंतिम संस्कार, 3 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि



 23 मई को मध्य प्रदेश  के लिए एक दुखद समाचार मिला, रतलाम जिले के गुणावद  में रहने वाले लांसनायक कन्हैयालाल जाट  सिक्किम में शहीद हो गए. भारतीय सेना की सीएमपी यूनिट  में तैनात जवान का आज अंतिम संस्कार हुआ. जवान की शहादत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया था.

तीन साल की बेटी ने दी मुखाग्नि
आज सुबह ही जवान का शव उनके पैतृक गांव गुणावद पहुंचा

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान रतलाम कोविड प्रभारी व प्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. जहां शहीद की की तीन साल की बेटी किंजल ने उन्हें मुखाग्नि दी.

सिक्किम में तैनात थे कन्हैयालाल


सेना में लांसनायक के पद पर तैनात कन्हैया लाल जाट इस वक्त सिक्किम में तैनात थे. बताया जा रहा है कि शनिवार शाम ड्यूटी के दौरान वाहन की सफाई करते वक्त एक हादसे में उनकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी उनके भाई बलराम जाट को रात 10 बजे मिली. शहीद कन्हैयालाल का पार्थिव शरीर रविवार शाम इंदौर लाया गया, जिसके बाद जवान की पार्थिव देह को बुधवार को उनके गांव लाया गया.

बताया जा रहा है कि सिक्किम में तैनात जवान शाम को सैन्य वाहन की सफाई कर रहे थे. तभी उन्हे इलेक्ट्रिक शॉक लग गया. जिससे वह घायल हो गए. साथी जवान उन्हें अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कन्हैयालाल जाट जून में छुट्टी पर घर आने वाले थे. इसकी सूचना उन्होंने अपने घर भी दे दी थी. लेकिन इससे पहले उनकी शहादत की खबर घर पहुंच गई. लांसनायक कन्हैया के शहीद होने की खबर मिलने से भारतीय सेना को दर्जनों वीर सपूत देने वाले गुणावद गांव में गम का माहौल छा गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ