मध्यप्रदेश के इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट,पढ़िए क्या खुलेगा किसमें रहेगा प्रतिबंध

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट,पढ़िए क्या खुलेगा किसमें रहेगा प्रतिबंध




मध्यप्रदेश के इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट,पढ़िए क्या खुलेगा किसमें रहेगा प्रतिबंध
 




प्रदेश के 5 जिले झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिण्ड में कोरोना कर्फ्यू में कुछ प्रतिबंधों के साथ छूट प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश थे कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से कम रहेगी उन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में कुछ प्रतिबंधों के साथ धीरे-धीरे छूट प्रदान की जायेगी।

इसी क्रम में आज प्रदेश के इन 5 जिलों की जिला आपदा प्रबंधन समितियों द्वारा निर्णय लिया गया है कि उनके जिले में पॉजिटिविटी दर कम हैं। अत: 24 से 31 मई तक के लिये कोरोना कर्फ्यू में कुछ प्रतिबंधों के साथ छूट प्रदान की जाये। इस संबंध में आदेश जारी किये गये हैं।

इन जिलों के अनुभव के आधार पर एक जून से अन्य जिलों में भी पॉजिटिविटी दर कम होने पर विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध को कम किया जा सकेगा और कोरोना कर्फ्यू को धीरे-धीरे हटाने की रणनीति पर विचार किया जायेगा।


सभी शासकीय कार्यालय 100% अधिकारी और 25% कर्मचारियों के साथ संचालित किए जाएंगे।

दवाई की दुकान, फल एवं सब्जी की दुकान, दूध डेयरी, आटा चक्की, पशुओं के खाद्य पदार्थ की दुकान, पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन शॉप्स एवं खेती किसानी से संबंधित सभी दुकाने पूरे दिन के लिए खोली जा सकती हैं।

कॉलोनी एवं मोहल्लों की दुकानें पूरे दिन के लिए खोली जा सकती हैं।

ऑनलाइन आर्डर लेकर होम डिलीवरी देने वाली सभी सेवाएं प्रतिबंध से मुक्त।

ग्रामीण क्षेत्रों में स्थाई दुकाने प्रतिबंध से मुक्त।

ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले हाट बाजार पर नियंत्रण एवं शर्तें लागू रहेंगे।

मजदूरों के ठिकाने एवं बाजार पर प्रतिबंध समाप्त।

निर्माण कार्य की गतिविधियां COVID प्रोटोकॉल के तहत संचालित की जा सकती है।

मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से बताया गया है कि इन जिलों की आपदा प्रबंधन समितियों से परामर्श उपरांत जिला कलेक्टर्स द्वारा संशोधित आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन ज़िलों के अनुभवों के आधार पर 1 जून से अन्य जिलों में उपरोक्त और अन्य गतिविधियों पर प्रतिबंध कम करने या हटाने की Graded Unlock की प्रक्रिया और रणनीति पर विचार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ