सीधी: टीकाकरण महाअभियान के तीसरे दिन ,जानिए 42 वैक्सीनेशन केन्द्रों में कितने लोगों ने कराया टीकाकरण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: टीकाकरण महाअभियान के तीसरे दिन ,जानिए 42 वैक्सीनेशन केन्द्रों में कितने लोगों ने कराया टीकाकरण



सीधी: टीकाकरण महाअभियान के तीसरे दिन ,जानिए 42 वैक्सीनेशन केन्द्रों में कितने लोगों ने कराया टीकाकरण 


सीधी।
   पूरे प्रदेश के साथ सीधी जिले में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ हुआ। गुरुवार को टीकाकरण  अभियान के तीसरे दिन भी जिले में निर्धारित सभी 42 वैक्सीनेशन केन्द्रों में उत्सव का माहौल था। प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम तक 9 हजार से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका था और कई केन्द्रों में टीकाकरण जारी भी था। कोरेना को जड़ से समाप्त करने की सबने ठान ली है। सभी वर्गों पुरूष, महिलाओं युवा, बुजुर्ग सभी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तत्पर दिखे।  

  पहले कुछ भ्रांतियों के फैलने के कारण टीकाकरण की गति ठहर सी गई थी, किंतु मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में शुरू किए गए कोरोना वैक्सिनेशन महाअभियान को सभी का सहयोग मिल रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों द्वारा प्रेरक की जिम्मेदारी का निर्वहन किया गया। टीकाकरण हेतु प्रेरक के रूप में जिल के समस्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारी,  स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रबुद्ध नागरिक, नियुक्त प्रेरक, क्षेत्रीय संकट प्रबंधन समूह के सदस्य, समाजसेवी संगठन, विभिन्न समाज प्रमुख, जनअभियान परिषद के कार्यकर्ता और स्वयं सेवी व्यक्तियों ने एकजुटता दिखाई। टीकाकरण हेतु जन जागरूकता हेतु विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित की गई। जिसका सुखद परिणाम अनुमान से अधिक लक्षित लोगों द्वारा कोविड वैक्सिनेशन कराया जाना सामने आया।

स्वास्थ्य परीक्षण कर किया गया टीकाकरण
-----
सभी टीकाकरण केन्द्रों में निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करते हुए टीकाकरण किया गया। प्रत्येक व्यक्ति का तापमान तथा पल्स ऑक्सीमीटर से आक्सीजन से चुरेशन की जांच की गयी तथा गंभीर बीमारी के ग्रासित व्यक्तियों का ब्लड प्रेशर तथा शुगर का लेवल भी चेक किया गया। जिले में पूरी सतर्कता के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। आइये निडर होकर टीका लगवाये तथा जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ