सीधी:शिवपाल का भी होगा पक्का मकान, बारिश की नहीं सताएगी चिंता

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:शिवपाल का भी होगा पक्का मकान, बारिश की नहीं सताएगी चिंता




सीधी:शिवपाल का भी होगा पक्का मकान, बारिश की नहीं सताएगी चिंता



सीधी।
हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका एक घर हो जहाँ वह अपने परिवार के साथ सुखमय जीवन व्यतीत कर सके। लेकिन आज भी बहुत से गरीब हैं, जो  रोटी और कपड़ा की अपनी जरूरतों को पूरा करने में ही पूरा जीवन व्यतीत कर देते हैं। अपना घर उनके लिए सपना ही रह जाता है। ऐसे सभी गरीबों के सपने को पूरा करने में प्रधानमंत्री आवास योजना सहयोगी बन रही है। सरकार द्वारा वर्ष 2024 तक प्रत्येक गरीब को पक्के आवास प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हर व्यक्ति अपने सपनों का घर बना रहा है।

सीधी शहर के वार्ड क्रमांक 7 में शिवपाल रावत अपने वर्षों पुराने कच्चे मकान में परिवार के साथ रहते हैं। उनका मकान बहुत बहुत पुराना है और जर्जर हो गया है। हर वर्ष घर की मरम्मत कराते हैं, लेकिन बारिश के मौसम में सदैव डर बना रहता है। बारिश के मौसम में घर टपकता रहता है, तेज बारिश में तो घर का सामान भी खराब हो जाता है और कई बार तो रात जाग कर गुजारनी पड़ती है। शिवपाल कहते हैं कि वो कई बार सोचते थे काश उनका भी एक पक्का मकान होता तो उन्हें कोई चिंता नहीं रहती। उन्होंने कहा कि उनके कई पहचान वालों का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा हुआ है, उन्हें भी अपनी बारी का इंतजार था। अब उनका इंतजार पूरा हो गया।

शनिवार को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के खातों में राशि प्रदान की गई। शिवपाल रावत भी उन हितग्राहियों में शामिल थे। इसके बाद विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल द्वारा उनके घर जाकर परंपरागत ढंग से भूमिपूजन कर शुभकामनाएं दी गईं।

शिवपाल रावत खुश होकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहते हैं कि आज देश में एक संवेदनशील सरकार है, जो गरीबों की हर जरूरत की चिंता करती है। आज उनके कारण ही मेरा पक्के मकान का सपना पूरा होने जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ