प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बसपा ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बसपा ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना



प्रबुद्ध वर्ग  सम्मेलन में बसपा ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना 


मेरठ। 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के तत्वावधान  में मेरठ में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन में पार्टी नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन ने जिस तरह से कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के 3 हजार लोगों को रोका और मुख्य गेट पर पुलिस ने ताला जड़वा दिया। सरकार डराने व धमकाने का काम कर रही है। भाजपा ब्राह्मण समाज से भयभीत हो गई है। साढ़े 4 साल में ब्राह्मण समाज का खूब उत्पीड़न किया गया है। अभी तो 22 जिले में 22 दिन हमारे कार्यक्रम हुए हैं। जब हम 75 जिलों में जाएंगे तो सरकार पूरी तरीके से ब्राह्मणों की एकता के आगे बौखला जाएगी। मेरठ के गढ़ रोड स्थित विरासत रिसोर्ट में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही इंस्पेक्टर भावनपुर नीरज मलिक और अन्य पुलिसकर्मियों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मुख्य गेट बंद करा दिया। पुलिस प्रशासन की तरफ से यह हवाला दिया गया है कि कार्यक्रम के लिए 50 लोगों की अनुमति है, और कार्यक्रम में 50 लोग ही शामिल होने दिए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमों मायावती राज्य में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने तथा अपने सफल और बहुचर्चित सोशल इंजीनिरिंग के फार्मूले को लेकर पूरी तरह गंभीर हैं. मायावती के इस मजबूत राजनीतिक एजेंडे को कारगर ढंग से अमल में लाने के लिये ही ऐसे सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं. जिन्हें यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा की ऐतिहासिक और प्रचंड जीत की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पार्टी नेताओं ने इस सम्मेलन में अपने उद्बोधन में कहा कि हमने अयोध्या से शुरुआत की है, लखनऊ के बाद दूसरे जिलों का भी अब वक्त आ गया है। ब्राह्मण समाज भगवान परशुराम का वंशज है। ब्राह्मण समाज व दलित समाज, सत्ता को उखाड़ फेंकने का काम कर रहा है। हम मेरठ में आने वाले विधानसभा में 7 सीटें जीतेंगे। यूपी में ब्राह्मण समाज का प्रतिशत 16 है, जब 3 करोड़ ब्राह्मण समाज के लोग खड़े हो जाएंगे तो हमारी ताकत का एहसास होगा। दलित समाज यूपी में 23 प्रतिशत है। पिछला वर्ग समाज का भी उत्पीड़न किया गया। यूपी में ब्राह्मण और दलित समाज का प्रतिशत 40 पहुंच रहा है और चुनाव जीतने के लिए सिर्फ 30 प्रतिशत वोट चाहिए। जब मायावती ने देखा कि ब्राह्मण समाज हमारे साथ खड़ा है तो बहन जी ने 15 - 15 कैबिनेट मंत्री अपनी सरकार में दिए। हमारी सीटें 16 से बढ़कर 62 तक पहुंची। प्रदेश में सरकार को 9 दिन ही हुए थे कि ब्राह्मण समाज के 1 दिन में 5-5 लोग मारे। वह इसलिए मारे कि वह ब्राह्मण समाज के साथ खड़े थे, उन्हें अपराधी बताया गया। जो 10 फीट की झोपड़ी में परिवार के साथ रहता था, उसे अपराधी बताया गया। अपराध किया तो उसने पैसा कहां से आया और क्या वे झोपड़ी में रहेगा। हमारे समाज के अधिवक्ता व पत्रकार भी मारे गए, लखनऊ में कमलेश तिवारी को मरवाने का काम सरकार ने किया। विवेक तिवारी की हत्या की गई। जिन उद्योगपतियों ने करोड़ों रुपए के घोटाले किए हैं, वह पैसा लेकर विदेश भेज दिए, किसान कर्ज ले लेता है तो उसे जेल भेज दिया जाता है। उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जाता है। किसानों की जमीन छीनने का काम इस सरकार ने किया है। सारी सरकारी कंपनी बेच दी। जमीन के लिए ऐसा कानून बना दिया कि किसानों की जमीन कब्जाई जाए। हमारे किसान आज अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। 
इस सम्मेलन में उपस्थित पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता बीएसपी को राज्य की सत्ता के शिखर पर पहुंचाने के संकल्प के साथ काफी उत्साहित नजर आये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ