मोबाइल से ऑनलाइन क्लास कर रहा था मासूम, अचानक फ़टी बैटरी, 10 वर्षीय बालक की मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मोबाइल से ऑनलाइन क्लास कर रहा था मासूम, अचानक फ़टी बैटरी, 10 वर्षीय बालक की मौत

मोबाइल से ऑनलाइन  क्लास कर रहा था मासूम, अचानक फ़टी बैटरी, 10 वर्षीय बालक की मौत


कोरोना वायरस (Coronavirus)के दुनिया में आने के बाद से ज्यादातर बच्चों की क्लास ऑनलाइन (Online Classes) ही चलने लगी है. उनके क्लासरूम में एक छोटे से मोबाइल फोन (Mobile Phone) में ही सिमटकर रह गए है.


अब तक मोबाइल में ऑनलाइन क्लास से सिर्फ उन्हें मानसिक नुकसान ही हो रहा था, लेकिन अब जो घटना वियतनाम से सामने आई है, वो दिल दहला देने वाली है. यहां ऑनलाइन क्लास (Online Class) कर रहे एक बच्चे के मोबाइल की बैटरी फटने की वजह से उसकी मौत हो गई.

जिस बच्चे के साथ ये दंग कर देने वाला हादसा हुआ, वो 5वीं कक्षा में पढ़ता था. रोज़ की तरह की वो मोबाइल के ज़रिये अपनी क्लास कर रहा था, इसी बीच उसका फोन सेट अचानक ही फट गया. वियतनाम
(Vietnam) के सीनियर एजुकेशन ऑफिसर के मुताबिक मोबाइल फटने से बच्चे के कपड़ों पर आग लग गई और झुलसकर उसकी हालत गंभीर हो गई.

घटना वियतनाम के नगे अन प्रोविंस  की है. News18 में छपी खबर के मुताबिक शाम 4 बजे बच्चा मोबाइल पर क्लास कर रहा था. दुर्घटना के समय बच्चे ने इयरफोन पहन रखे थे. फोन में धमाका होने की आवाज़ पड़ोसियों ने भी सुनी और वे दौड़कर पहुंच गए. बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जब ये हादसा हुआ तो फोन चार्जिंग पर लगा हुआ था. अब तक फोन के मैन्युफैक्चरर और चार्जिंग केबल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ