नाबालिक मासूमों को उल्टा लटकाकर जंजीरो से बांधकर हैवान माता पिता ने लगा दिये घर में ताला, पहुंची पुलिस...

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नाबालिक मासूमों को उल्टा लटकाकर जंजीरो से बांधकर हैवान माता पिता ने लगा दिये घर में ताला, पहुंची पुलिस...




नाबालिक मासूमों को उल्टा लटकाकर जंजीरो से बांधकर हैवान माता पिता ने लगा दिये घर में ताला, पहुंची पुलिस...

नाबालिक मासूमों को उल्टा लटकाकर जंजीरो से बांधकर लगा दिये घर में ताला, पहुंची पुलिस...


राजस्थान की राजधानी जयपुर  में माता-पिता की बर्बरता का एक मामला सामने आया है. यहां एक दंपत्ति ने अपने 6 और 10 साल के बच्चों को उल्टा लटकाकर जंजीरों से बांधकर ताला लगा दिया.


बच्चों की शरारतों से परेशान मां-बाप ने ना केवल बच्चों को जंजीरों से बांधा बल्कि उन्हे घर में बंद कर काम पर भी चले गए. मासूम आठ घंटे तक दर्द से चीखते-कराहते रहे. बच्चों की आवाज सुनकर आस-पास के लोग इकठ्ठा हो गए. जब उन्होंने घर में झांककर देखा तब इस मामले का खुलासा हुआ.

दरअसल जयपुर के मुरलीपुरा इलाके का ये मामला है. यहां शनिवार शाम पड़ोसियों ने जब बच्चों की ये हालत देखी तो हैरान रह गए. फौरन एनजीओ और पुलिस को इसकी सूचना दी गई. बच्चों के मां-बाप को बुलाया गया. जब वो वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हे जमकर फटाकार लगाई. पुलिस और लोगों की बात सुनकर बच्चों की मां ने गुस्से में आकर कहा कि शरारत करेंगे तो ऐसे ही पिटेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने लोगों को भी धमकाया और कहा- मेरे बच्चे हैं, मैं जो चाहे, करूं. इन बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर के लोगों ने छुड़ाया. वहीं पुलिस ने मां-बाप को हिरासत में ले लिया है.
पड़ोसियों ने देखा कि बच्चों की चीखने की आवाजें आ रही हैं. जिसके बाद पड़ोस के लोगों ने एनजीओ को सूचना दी. जब एनजीओ की टीम मुरलीपुरा पुलिस के साथ पहुंची तो देखकर हैरान रह गई. एक 6 साल और दूसरा 10 साल का बच्चा जंजीरों से बंधा हुआ था. जंजीरो से बांधने से पहले दोनों को मारा-पीटा भी गया और फिर पैरों में लोहे की जंजीरों से बांध कर लटका दिया गया. दोनों दर्द से रो रहे थे. चीखें बाहर तक सुनाई दे रही थीं. यहां तक कि मां-बाप ताला लगाकर चाबी भी साथ ले गए थे. एनजीओ ने दोनों को जंजीरों से खोलकर मुक्त करवाया.

मुरलीपुरा पुलिस को पड़ोस के लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से मकान से चीखने और रोने की आवाज आ रही थी. दोनों बच्चों से मारपीट की जाती है. फिर उन्हें कमरे में बंधक बनाकर मां-बाप चले जाते हैं. दोनों बच्चों के माता-पिता मजदूरी करते हैं. वे दोनों काम पर चले जाते हैं. और दोनों बच्चे भूखे-प्यासे दिनभर कमरे में बंधे हुए रहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ