काली कमाई का बादशाह निकल इत्र कारोबारी, अब तक 257 करोड़ रुपए कैश 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काली कमाई का बादशाह निकल इत्र कारोबारी, अब तक 257 करोड़ रुपए कैश 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद



काली कमाई का बादशाह निकल इत्र कारोबारी, अब तक 257 करोड़ रुपए कैश 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद



कानपुर के इत्र कारोबारी पियूष जैन के कन्नौज ठिकानों पर आयकर विभाग और जीएसटी की छापेमारी अभी भी जारी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले काली कमाई के कुबेर पियूष जैन के कन्नौज स्थित घर से नोटों से भरी प्लास्टिक की आठ बोरियां मिली है.

इसके अलावा सोने की बिस्किट और चांदी भी बरामद हुई है. शनिवार रात से ही नोट गिनने की तीन मशीनें लगी हैं. अब तक 80 करोड़ का कैश मिल चुका है. अधिकारी बैडरूम, बाथरूम किचन सभी जगह से कैश और जेवरात बरामद कर रही है. अब तक कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 257 करोड़ नगदी, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद की जा चुकी है. टीम अभी भी नोटों की गिनती में लगी हुई है.

गौरतलब है कि पियूष जैन के कानपुर घर से आलमारी से मिले कैश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई हैं. अब कानपुर के बाद कन्नौज स्थित घर से भी जमकर कैश और सोना-चांदी निकल रहा है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान टीम को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं. इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है. सूत्रों के मुताबिक, छापे में शामिल टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिलों और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी. इस खबर से इत्र कारोबार से जुड़े लोगों में खलबली मची है.


जीएसटी विजलेंस टीम के 36 अफसर जांच में जुटे हुए हैं
कानपुर आवास से 185 करोड़ रुपए की नगदी मिलने के बाद पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक आवास से भी रकम मिलने का सिलसिला जारी है. यहां जीएसटी विजलेंस टीम के 36 अफसर जांच में जुटे हैं. मकान के अंदर अलमारियों, लॉकर्स को तोड़कर जांच टीम ने नकदी बरामद की है. खबर लिखे जाने तक जांच अधिकारी 15 अलमारियां व 20 ताले तोड़ चुके हैं. सूत्रों की माने तो जीएसटी विजलेंस टीम को पीयूष जैन के घर से बोरों में भरे नोटों का जखीरा मिला है. यहां से 9 ड्रम संदल, करीब 72 करोड़ की नगदी बरामद हुई है. भारी मात्रा में सोना और चांदी भी बरामद होने की सूचना है।

मकान के अंदर तहखाना, बोरियों में भरकर रखे गए रुपये
इत्र कारोबारी के यहां जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है नए-नए खुलासे हो रहे हैं. जांच में पता चला है कि पीयूष जैन के कन्नौज स्थित मकान में तहखाना है. इसमें बोरियों में रुपये भरकर रखे गए हैं. इसके अलावा मकान की दीवारों में नोटों की गड्डी और गहने छिपाकर रखने की बात सामने आई है. पूरे मकान की दीवारों में जगह-जगह नोट या गहने छिपाकर रखने की आशंका के चलते डीजीजीआई की टीम ने लखनऊ के पुरातत्व विभाग के अफसरों से संपर्क किया है. पुरातत्व विभाग की टीम उपकरणों के माध्यम से नोट, गहने आदि का पता लगाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ